• 9 महीने से पहले पैदा हुए शिशुओं में होता है इस बीमारी का खतरा

        
    Updated on: Fri, May 7 2019 6:16PM (IST)

    समय से पहले जन्मे शिशुओं में आगे चलकर गुर्दे की बीमारी क्रॉनिक किडनी डिजीज (सीकेडी) विकसित होने का जोखिम बना रहता है, यह बात एक शोध में सामने आई है. बीएमजे में प्रकाशित स्टडी की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रीटर्म बर्थ यानी 37 सप्ताह की गर्भावस्था से पहले ही और पढ़ें »

  • आरक्षण: रेल पटरियों पर बैठे गुर्जर आंदोलनकारी, 7 ट्रेन रद्द, 3 मंत्रियों की टीम करेगी बात

        
    Updated on: Fri, Feb 9 2019 10:57AM (IST)

    आरक्षण की मांग को लेकर शुक्रवार को गुर्जर समुदाय ने फिर अपना आंदोलन शुरू कर दिया है. आंदोलनकारी दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर बैठ गए और पढ़ें »

  • राजस्थान BJP का घोषणापत्र- हर जिले में योग भवन, बेरोजगारी भत्ते का वादा

        
    Updated on: Fri, Nov 27 2018 1:00PM (IST)

    मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार थमने के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियां राजस्थान और तेलंगाना पर ध्यान लगा रही हैं. 7 दिसंबर को राजस्थान में मतदान होना है, इससे पहले आज भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में अपना घोषणापत्र जारी और पढ़ें »

  • राजस्थान चुनाव: अजमेर शरीफ दरगाह पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, चढ़ाई चादर

        
    Updated on: Fri, Nov 26 2018 2:07PM (IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अजमेर पहुंचे। राहुल गांधी अजमेर शरीफ दरगाह में चादर चढ़ाने के बाद वे ख्वाजा साहब की दरगाह के बाद तीर्थराज पुष्कर जाएंगे और पढ़ें »

  • शशि थरूर बोले- नेहरू की वजह से आज एक चायवाला बना PM,

        
    Updated on: Fri, Nov 14 2018 10:51AM (IST)

    कांग्रेस नेता शशि थरूर एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बयान दिया है, जिसकी वजह से विवाद होता जा रहा है. विवाद के बाद थरूर को सफाई भी पेश करना पड़ी. और पढ़ें »

  • अजमेर: शादी वाले घर मातम, डोली से पहले उठी 3 अर्थी

        
    Updated on: Fri, Feb 17 2018 1:41PM (IST)

    राजस्थान के अजमेर में सिलेंडर फटने से दर्दनाक हादसा हो गया। एक शादी समारोह में तीन सिलेंडर फटने की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग झुलस गए। और पढ़ें »

  • उपचुनाव जीत पर इतना न इतराए कांग्रेस, कुछ उदाहरण भी देख ले

        
    Updated on: Fri, Feb 7 2018 11:51AM (IST)

    राजस्थान के उपचुनाव में मिली बंपर जीत से कांग्रेस खेमे में जश्न का माहौल है और जब जीत चीर प्रतिद्वंद्वी भाजपा के खिलाफ हो तो जीत की खुशी दोगुनी होना लाजिमी है। और पढ़ें »

  • 12वीं रिजल्ट: विज्ञान का 86 और वाणिज्य में 85 प्रतिशत

        
    Updated on: Fri, May 22 2015 2:22PM (IST)

    राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का सीनियर सेकंडरी विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। इस साल विज्ञान का परिणाम 86 प्रतिशत और वाणिज्य का परिणाम 85.29 प्रतिशत रहा। और पढ़ें »

  • चिश्ती की दरगाह पर नकवी ने चढ़ाई पीएम मोदी की चादर

        
    Updated on: Fri, Apr 22 2015 11:23AM (IST)

    केंद्रीय राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से आज अजमेर शरीफ में चादर चढ़ाई। केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री नकवी हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती ने 803वें उर्स के मौके पर मोदी की तरफ से चादर लेकर पहुंचे थे। और पढ़ें »

  • अजमेर की दरगाह की जलती कड़ाही में कूद युवक ने आत्महत्या की

        
    Updated on: Fri, Aug 19 2014 2:18PM (IST)

    अजमेर स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह में बुलंद दरवाजे के पास स्थित छोटी देग (कड़ाही) में कूदने से एक जायरीन (श्रद्धालु) की मौत हो गई. जायरीन ने आत्महत्या क्यों की, इसकी जांच की जा रही है. दो साल पहले भी ऐसी ही एक घटना में एक लड़की और उसकी मां की मौत हो गई थी और पढ़ें »

  • अवैध संबंधों में बाधा बन रहे मासूम का मां ने रेता गला

        
    Updated on: Fri, Jul 14 2014 3:58PM (IST)

    एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने बेटे की हत्या कर दी। महिला ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बताया कि बेटा उन दोनों के अकेले में मिलने में बाधा बनता था इसलिए उन्होंने उसका कत्ल कर दिया। मामला राजस्थान के अजमेर का है जहां एक चार साल के बच्चे की सिरकटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी और पढ़ें »

  • अदालत में लगी आग,फाइलें जलीं

        
    Updated on: Fri, May 20 2014 5:58AM (IST)

    राजस्थान के अजमेर शहर में मंगलवार को अदालत में आग लग गई। हालांकि आग से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ और लेकिन कुछ फाइलें और डायस चल गया। और पढ़ें »

  • राज्य पक्षी गोडावण विलुप्ति की कगार पर

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 3:26AM (IST)

    राज्य पक्षी गोडावण (ग्रेट इंडियन बस्टर्ड) के जिलेभर से विलुप्त होने के संकेत दिनोदिन पुख्ता होते जा रहे हैं। गोडावण के लिए सबसे सुरक्षित माने जाने वाले शोकलिया के 33 गांवों में पिछले चार सालों में इनकी संख्या 2 थी,जो इस वर्ष की गणना में शून्य नजर आ रही है। और पढ़ें »

  • ‘इरॉक’ बना दो लोगों के लिए मुसीबत

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 3:16AM (IST)

    चार लोगों की जान को बना जर्मन शैफर्ड नस्ल का कुत्ता 'इरॉक' अब पुलिस की जान को भी बन गया है। 'इरॉक' की चोरी का मामला पुलिस ने दर्ज किया था। कथित चोरी करने वाले और उसे खरीदने वाले दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। और पढ़ें »

  • शाहनवाज हुसैन मांगी जीत की दुआ

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 3:03AM (IST)

    भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि महंगाई और भ्रष्टाचार से त्रस्त जनता कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में जवाब देगी। हुसैन ने शनिवार को दरगाह जियारत के बाद मीडियाकर्मियों से यह बात कही। भागलपुर में नामांकन दाखिल करने से पूर्व शाहनवाज हुसैन यहां सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह जियारत के लिए पहुंचे। और पढ़ें »

  • महिला बैंक के खुलने से महिलाओं की शक्ति का होगा विकास

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 2:25AM (IST)

    पहले महिला बैंक के उद्घाटन पर सिंडिकेट बैंक प्रबंध निदेशक (सीएमडी) सुधीर कुमार जैन ने कहा कि बैंक आने वाला छोटे से छोटा ग्राहक भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना एनआरआई ग्राहक। बैंक का हमेशा यह प्रयास रहेगा कि ग्राहकों को अच्छी से अच्छी त्वरित सेवा प्रदान की जाए ताकि वे माउथ पब्लिसिटी द्वारा अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को बैंक से जोड़ सके। और पढ़ें »

  • पुष्कर में मिला 900 साल पुराना मिट्टी में दबा खजाना

        
    Updated on: Fri, Feb 24 2014 7:36AM (IST)

    अजमेर: उत्तर प्रदेश के डौंडियाखेड़ा गांव में लाखों रुपए बर्बाद करके भी पुरातत्व विभाग और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts