• सावधान! जंक फूड के सेवन से हो सकते हैं डिप्रेशन के शिकार

        
    Updated on: Fri, Feb 24 2019 12:46PM (IST)

    आप भी अगर अक्सर तनाव में रहते हैं तो जंक फूड खाना बंद कर दें. एक नई स्टडी में बताया गया है कि जंक फूड के सेवन से बाइपोलर डिसऑर्डर और डिप्रेशन होने का खतरा बढ़ता है और पढ़ें »

  • मतदान के बाद राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने मतपत्र दिखाया तो लग गया 22 सौ रुपए का जुर्माना

        
    Updated on: Fri, May 15 2019 11:21AM (IST)

    भारत में लोकसभा चुनाव अपने अंतिम दौर में है और राजनीतिक दलों ने अंतिम चरण के मतदान के लिए अपने स्तर पर पूरी ताकत झोंक दी है. हालांकि चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता का खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है, और पढ़ें »

  • विवाद के बाद कमलनाथ का यू-टर्न, अब पुलिस बैंड के साथ होगा वंदे मातरम्

        
    Updated on: Fri, Jan 3 2019 2:14PM (IST)

    मध्य प्रदेश में वंदे मातरम् गाने को लेकर सियासत के गलियारों में हलचल मची हुई है. भाजपा की ओर से लगातार हो रहे हमलों और दबाव के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ अपने रुख से पलटने पर मजबूर और पढ़ें »

  • 100 साइंटिस्ट, 2 साल की तैयारी, ऐसे पूरा हुआ अंतरिक्ष सुपरपावर बनने का सीक्रेट मिशन

        
    Updated on: Fri, Mar 28 2019 10:57AM (IST)

    भारत की ओर से अंतरिक्ष में चलाए गए ऑपरेशन ‘मिशन शक्ति’ की सफलता पर हर कोई गर्व महसूस कर रहा है. लेकिन यह मिशन इतना भी आसान नहीं रहा, रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के चेयरमैन जी. एस. रेड्डी का कहना है और पढ़ें »

  • इस महिला के कंधों पर कितना बोझ?

        
    Updated on: Fri, Sep 6 2014 11:48AM (IST)

    मध्यप्रदेश का अनूपपुर रेलवे स्टेशन यूं तो दूसरे रेलवे स्टेशनों जैसा ही है, लेकिन स्टेशन पर कुलियों की भीड़ में एक चेहरा बरबस ही यात्रियों का ध्यान खींच लेता है। यह महिला सिर पर दो बड़े-बड़े ब्रीफकेस उठाए और कंधे पर एक बैग डाले नजर आती है और पढ़ें »

  • करोड़ों रूपये खर्च होने के बाद भी स्कूलों में गहराया जल संकट

        
    Updated on: Fri, Jun 11 2014 12:10PM (IST)

    पानी रोको, पानी बचाओ, जल ही जीवन है जैसे स्लोगन को लागू कर शत प्रतिशत क्रियान्वयन किए जाने हेतु शासन-प्रशासन एवं स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा वर्ष भर में करोड़ो रूपये व्यय कर दिए जाते हैं लेकिन फिर भी पेयजल की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।। शासन द्वारा आदेश किए जाते हैं कि विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं की कमी न हो लेकिन जिले के कई दर्जन विद्यालय ऐसे हैं जहां हैण्डपंप लगाए ही नहीं गए या ... और पढ़ें »

  • अंबिकापुर-चिरमिरी से इंदौर के लिए ट्रेन चलाए जाने की उठी मांग

        
    Updated on: Fri, Jun 10 2014 10:29AM (IST)

    साउथ ईस्टर्न रेलवे के अंबिकापुर-चिरमिरी रेलवे स्टेशन से इंदौर के लिए सवारी गाड़ी चलाए जाने की सख्त आवश्यकता मानी जा रही है। इस क्षेत्र की हजारों छात्र-छात्राएं, मरीज, व्यापाररियों का आना-जाना इंदौर, उज्जैन, भोपाल के लिए लगा रहता है। अंबिकापुर-चिरमिरी से इंदौर के लिए सीधी ट्रेन न चलने के कारण यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। अंबिकापुर क्षेत्र के सुरजपुर, विश्रामपुर, बैकुण्डपुर,... और पढ़ें »

  • जिले में गहराया जल संकट, पानी के लिए मचा हाहाकार

        
    Updated on: Fri, Jun 5 2014 10:47AM (IST)

    अनूपपुर जिले में एक ओर विद्युत विभाग के कर्मचारी अटल ज्योति अभियान को कलंकित करने में लगे हुए हैं वहीं जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भारी जल संकट देखने को मिल रहा है। लोग अर्धरात्रि से हैण्डपंप के पास पानी के लिए लाईन लगाते देखे जा सकते हैं। गौरतलब है कि गर्मी प्रांरभ होते ही प्रत्येक वर्ष जिले के लोग जलसकंट से जूझने लगते हैं। हैण्डपंप, नदी, नाले, तालाब, कुआं की हालत बिगड़ जाती ह... और पढ़ें »

  • श्रमदान के चौथे दिन तालाब में मिट्टी खोदने पहुंचे विधायक और कलेक्टर

        
    Updated on: Fri, Jun 4 2014 11:38AM (IST)

    जिला मुख्यालय अनूपपुर में सुबह लगभग ०६ बजे अनूपपुर विधायक रामलाल रौतेल और कलेक्टर नंद कुमारम सामतपुर तालाब में मिट्टी खोदने पहुंचे। जन अभियान परिषद की अगुवाई में विगत तीन दिन से तालाब के जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है। तालाब गहरीकरण और स्वच्छता को लेकर जिस तरह से प्रतिदिन सैकड़ो लोग स्वत: स्फूर्त ढंग से यहां पहुंचकर श्रमदान कर रहे हैं वह सराहनीय है। कार्य को लेकर लोगों का उत्साह देखते ही ... और पढ़ें »

  • दो जून को होगी शीतला माता एवं शारदा माता की प्राण प्रतिष्ठा

        
    Updated on: Fri, May 29 2014 10:40AM (IST)

    श्री दुर्गा मंदिर मढ़िया चचाई रोड़ अनूपपुर के पुजारी कन्हैयाराम दास (सीताराम) द्वारा अवगत कराया गया है कि श्री दुर्गा मंदिर मढ़िया चचाई रोड अनूपपुर में १२ ज्योर्तिलिंगों एवं लक्ष्मी, सरस्वती, अंजना माई, शीतला माता एवं शारदा माता की प्राण प्रतिष्ठा ज्येष्ठ शुक्ल पंचमी दिन सोमवार 02 जून 2014 को पूर्वान्ह 10:33 बजे से मध्यान्ह 12:48 बजे तक की जाएगी। और पढ़ें »

  • बेमौसम बरसात की वजह से पूरा नहीं हो पाया गेंहू खरीद का लक्ष्य

        
    Updated on: Fri, May 28 2014 11:39AM (IST)

    दो माह चली गेहूं खरीदी का काम आखिरकार समाप्त हो गया। जिले में 20 हजार क्विंटल गेहूं की खरीदी का लक्ष्य निर्धारित था लेकिन 6666 क्विंटल गेहूं 14 उपार्जन केन्द्रों के माध्यम से खरीदा जा सका। और पढ़ें »

  • पुलिस की गिरफ्त में फंसे डकैती की योजना बना रहे पांच युवक

        
    Updated on: Fri, May 27 2014 11:35AM (IST)

    कोयलांचल क्षेत्र की बिजुरी पुलिस ने शुक्रवार की रात को मौहरी कछरी नाला के पास डकैती की योजना बना रहे घातक हथियारो से लैस पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के नाम अजय गुप्ता २५ वर्ष निवासी भेजरी थाना अमरकंटक, अब्दुल रियाज अहमद उर्फ जानू २३ वर्ष माईनस कालोनी बिजुरी, लक्की शर्मा उर्फ सोनू २० वर्ष निवासी मनेन्द्रगढ (छत्तीसगढ), सोनू साहू निवासी गढी १८ वर्ष एव रोहित केवट ३० ... और पढ़ें »

  • खेलों के प्रति युवाओं को प्रेरित करने के लिए जिला प्रशासन ने उठाए सराहनीय कदम

        
    Updated on: Fri, May 23 2014 11:14AM (IST)

    जिला प्रशासन ने सराहनीय कार्य करते हुए जिले के युवाओं को खेल के प्रति जोड़ने के लिए कई आवश्यक कार्य किए हैं। कलेक्टर नंद कुमारम् की अगुवाई में एक ओर जिले का पहला और एकमात्र इंडोर स्टेडियम लगभग पूर्ण होने की कगार पर है तो दूसरी ओर चचाई में जिले का पहला स्वीमिंग पूल आम जनता के लिए लोकार्पित किया गया है। वर्तमान में अनूपपुर जिला मुख्यालय के साथ राजेन्द्रग्राम, जैतहरी, बेनीवारी, अमरकंटक सहित... और पढ़ें »

  • मार्ग अवरोध से परेशान गांव के लोगों ने लगाई कलेक्टर से गुहार

        
    Updated on: Fri, May 21 2014 2:26AM (IST)

    जैतहरी जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम छुलहा के लोग मार्ग अवरोध को लेकर लंबे समय से परेशान हैं। परेशान लोगों ने कलेक्टर नंद कुमारम् से जनसुनवाई के दौरान भेंट कर उनसे इस समस्या का निराकरण करने के लिए गुहार लगाई। सरपंच श्रीमती ठगिया बाई, कुंवर सिंह, रामगोपाल के साथ अन्य ग्रामीणों ने कलेक्टर को पत्र सौंपकर कहा है कि रेलवे लाइन की स्थापना के समय से छुलहा ग्राम के निवासियों को आवागमन एवं खेती के... और पढ़ें »

  • ट्रक पलटने से दो की मौत, तीस घायल

        
    Updated on: Fri, May 19 2014 3:05AM (IST)

    दुल्हन को लेकर वापस आ रहे बारातियों से भरा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ट्रक के पलटने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीस अन्य लोग घायल हो गए हैं। सूचना मिलने पर घायलों को जिला चिकित्सालय अनूपपुर लाया गया। तीन लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें प्राथमिक चिकित्सा प्रदान कर संभागीय चिकित्सालय शहडोल के लिए रेफर कर दिया गया। और पढ़ें »

  • माता-पिता, पंडित सहित नाई पर बाल विवाह कराने पर प्रकरण दर्ज

        
    Updated on: Fri, May 17 2014 1:38AM (IST)

    बिजौड़ी गांव में पयारी अमलाई निवासी गोरे लाल केवट अपने पुत्र सूरज केवट की बरात लेकर बिजौड़ निवासी भीम सेन के यहां शादी करने गया और प्रात: 11 से शाम 5 बजे तक शादी संपन्न की गई। जिसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई। जहां पर मौके पर अनूपपुर तहसीलदार व महिला बाल विकास के परियोजना अधिकारी पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की गई। जहां पर स्कूल के शिक्षकों ने विवाहिता लड़की की जन्म तिथि सन् 1998 स्कूल रि... और पढ़ें »

  • गेहूं खरीदी की रफ्तार धीमी, लक्ष्यपूर्ति बनी चुनौती

        
    Updated on: Fri, May 15 2014 1:18AM (IST)

    समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद का कार्य धीमी गति से चल रहा है। 20 हजार क्विंटल गेहूं खरीदी का लक्ष्य जो अनूपपुर जिले के लिए तय किया गया है उसका 12 दिनों में पूरा हो पाना चुनौती बनी हुई है। 26 मई तक गेहूं की खरीदी की जाएगी लेकिन किसान जिस तरह अपने नजदीकी केंद्र गेहूं बेचने नहीं पहुंच रहे उससे यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि हजार दो हजार क्विंटल ही गेहूं खरीदा जाएगा। जिले में बने 14 केन्द्रों मे... और पढ़ें »

  • अनूप मुखर्जी ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी के सामने रखी जनहितैषी मांगें

        
    Updated on: Fri, May 12 2014 1:19AM (IST)

    भाजपा के वरिष्ठ नेता अनूप मुखर्जी ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी अनूपपुर को आवेदन सौंपकर कई प्रकार की जनहितैषी मांगें रखी हैं। उन्होनें पत्र में मांग की है कि नगर के वार्ड नं० ३, ५ और ८ घनी आवादी वाला क्षेत्र है, जहां कूड़ेदान की व्यवस्था नहीं की गई है जिस कारण वहां का अवसाद सड़को पर ही पड़ा रहता है जिस कारण लोगों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होनें पत्र के माध्यम से मांग ... और पढ़ें »

  • डीजल की आड़ में केरोसिन की सप्लाई

        
    Updated on: Fri, May 13 2014 2:25AM (IST)

    एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र में प्रतिदिन हजारों लीटर डीजल की खपत होती है यह तेल सीधे डिपो से कालरी के रीजनल स्टोर आता है जिसकी समस्त कालरी खदानों में सप्लाई की जाती है। भेजे जा रहे डीजल के नाम पर केरोसिन एवं मिलावटी तेल की सप्लाई होने का मामला रविवार को सामने आया है। और पढ़ें »

  • पुलिस की गिरफ्त में फंसा फर्जी बैंक अधिकारी

        
    Updated on: Fri, May 5 2014 3:16AM (IST)

    मोबाइल फोनो में बैंक अधिकारी बन लोगों के बैंक खाते से राशि ट्रांसर्फर करने वाले शतिर बदमाश को कोतवाली पुलिस ने बिहार राज्य के बांका जिले के मयूर गंज थाने से गिरफ्तार कर अनूपपुर ले आई। जिसे न्यायालय में प्रस्तुत कर पुलिस रिमांड पर लेकर और पूछताछ की जा रही है। यह मामला वर्ष २०१३ मई का है। जब इसने इस घटना को अंजाम दिया। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts