• पीएम मोदी देंगे तोहफा, 12 करोड़ किसानों के अकाउंट में आएंगे 2-2 हजार रुपये

        
    Updated on: Fri, Feb 24 2019 12:29PM (IST)

    लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार किसानों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की शुरुआत और पढ़ें »

  • राजस्थान में BJP की सरकार अंगद का पांव, कोई उखाड़ नहीं सकता: अमित शाह

        
    Updated on: Fri, Dec 1 2018 3:20PM (IST)

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राजस्थान के फलौदी से कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी को भारत माता की जय बोलने में शर्म आती है वो राजस्थान और देश का भला नहीं कर सकती और पढ़ें »

  • तीन महीनों से नहीं हो रही हैं पेयजल आपूर्ति

        
    Updated on: Fri, May 1 2015 7:26PM (IST)

    बाड़मेर के दूदाबेरी गांव में बने जीएलआर में पिछले तीन महीने से पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही हैं। जिसको लेकर कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया हैं लेकिन आज दिन तक कोई कार्रवाही नहीं हुई हैं। और पढ़ें »

  • राजकीय महिला महाविद्यालय में लगे परिंडे

        
    Updated on: Fri, Apr 16 2015 2:27PM (IST)

    जीव दया अभियान के तहत बुधवार को एम.बी.सी महिला महाविद्यालय परिसर में सोसियल मर्जी और मनरेगा की टीम ने परिंडे लगाए। और पढ़ें »

  • अंबेडकर जंयती पर निकाली जन जागरण रैली, हुआ प्रतिभाओं का सम्मान

        
    Updated on: Fri, Apr 15 2015 3:26PM (IST)

    बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के आदर्शों को आत्मसात करने की जरूरत है। उनके मूल मंत्र शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो,के रास्ते पर चलते हुए सब मिलकर समाज एवं राष्ट्र के विकास मंे भागीदारी निभाएं। और पढ़ें »

  • बाड़मेर: वांकल माता का तीन दिवसीय मेला 2 से अप्रेल शुरु होगा

        
    Updated on: Fri, Mar 31 2015 3:03PM (IST)

    वीर विक्रमादित्य द्वारा स्थापित वांकलधाम वीरातरा माता का तीन दिवसीय चैत्रीय मेला 2 अप्रेल को अलसुबह मंगल आरती के साथ शुरु होगा। और पढ़ें »

  • रेलवे बिन इंजन 'प्रभु' भरोसेः बिना इंजन के 20 किलोमीटर तक दौड़ी रेलगाड़ी

        
    Updated on: Fri, Feb 26 2015 10:15AM (IST)

    रेल मंत्री सुरेश प्रभु गुरुवार को रेल बजट पेश करने जा रहे हैं. बजट में मुख्य जोर सहूलियत, सुरक्षा और खानपान पर होने जा रहा है. लेकिन रेलवे की जो हालत है उसे देखकर यहीं कहा जा सकता है, 'प्रभु' रेलवे आपके ही भरोसे है और पढ़ें »

  • शादी का कार्ड बांटने निकले 'दुल्‍हे' के ऊपर आ गिरा विमान

        
    Updated on: Fri, Jan 28 2015 11:34AM (IST)

    भारतीय वायुसेना का एक मिग-27 लड़ाकू विमान मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर में क्रैश हो गया। विमान क्रैश होने के बाद एक मोटरसाइकिल पर जाकर गिर गया। जिसमें मोटरसाइकिल सवार लून सिंह घायल हो गया। बताया जा रहा है कि लून सिंह अपनी शादी का कार्ड बांटने घर से निकला और पढ़ें »

  • बाड़मेर में चल रहा है, चारा मूल्यो में घोटाला

        
    Updated on: Fri, Dec 9 2014 3:31PM (IST)

    धर्म शास्त्रों की मान्यता के अनुसार मानव को अपने भोजन में से भी एक अंश गौग्रास के लिए टाला जाना चाहिए लेकिन बाड़मेर में आपदा प्रबंध में लगे अधिकारी कर्मचारी गायों के लिए भेजे जाने वाले चारे में भी अपने लिए ग्रास निकाल कर हजम कर रहे है। सरकारी और पढ़ें »

  • नर्वनिर्वाचित पार्षदो का किया गया सम्मान

        
    Updated on: Fri, Dec 8 2014 12:58PM (IST)

    अनुसूचित जाति विकास कमेटी नवनिर्वाचित पार्षदो का सम्मान समोराह स्थानीय कांग्रेस कमेटी कार्यालय में रविवार को किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने की वही एसटीएसी आयोग के पूर्व अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल रहे। इस अवसर और पढ़ें »

  • हजरत मख्दूम जुम्मन शेर गाजी का सालाना उर्स कल

        
    Updated on: Fri, Dec 6 2014 12:46PM (IST)

    हजरत मख्दूम जुम्मन शेर गाजी का सालान 198 वां उर्स बड़ी शानो शौकत के साथ दरगाह तकिया सोड़ियार में जमाते गोसिया सोहरवर्दीया एजुकेशनल अमन संस्था के बैनर तले मुनकिद हो रहा है। उर्स में साहब जादा गाजिये मिलत सयद नुरानी मींया कछोछा शरीफ, व मुफ्ती आजम राजस्थान हजरत अलामा मुफ्ती शेर मोहम्मद साहब, पीरे तरीकत सयद नुरलाह शाह बुखारी सेहलाउ और पढ़ें »

  • बाड़मेर: जलदाय विभाग में करोड़ों का सामान हो रहा कबाड़

        
    Updated on: Fri, Dec 13 2014 5:16PM (IST)

    बाड़मेर कुछ महीनोंपहलेजलदाय विभाग द्वारा बाड़मेर को फ्लोराइड और कई अपशिष्ट अवयवों से मुक्त शुद्ध पेयजल उपलब्ध करने के लिए National Rural Drinking Water Programme (NRDWP) योजनान्तर्गत आर. ओ. प्लांट लगाने की योजना और पढ़ें »

  • दलितों के खिलाफ आज भी जातिय घृणा का भाव ज्यों का त्यों बना हैं

        
    Updated on: Fri, Dec 6 2014 12:55PM (IST)

    भारतीय दलित साहित्य अकादमी द्वारा डॉ. बी आर अम्बेड़कर के 59 वें महानिर्वाण दिवस के पूर्व विचार गोष्ठी का आयोजन नागौरी गेट स्थित किशनराम महाराज के समाधि स्थल पर हुआ। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि कुमारी जाफरान पूर्व पार्षद व अध्यक्षता नरपतराज जोरम ने की। सामाजिक तौर पर उत्पीड़ित तबके को आरक्षण के जरिये विशेष अवसर मिले और सत्ता से लेकर और पढ़ें »

  • बूथ स्तरीय सम्मेलन के लिए प्रभारी नियुक्त

        
    Updated on: Fri, Dec 5 2014 12:23PM (IST)

    भारतीय जनता पार्टी द्वारा जयपुर में हो रहे विशाल बूथ स्तरीय सम्मेलन को लेकर शिव विधानसभा क्षेत्र में प्रभारी नियुक्त किए गए है। भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जालमसिंह रावलोत ने बताया कि भाजपा का बूथ स्तरीय सम्मेलन जयपुर में होगा इसके लिए शिव और पढ़ें »

  • शनिवार को मनाया जाएगा डॉ भीमराव अम्बेडकर का 59 वां परिनिर्वाण दिवस

        
    Updated on: Fri, Dec 4 2014 1:28PM (IST)

    दलितों के मसीहा भारत रत्न व संविधान निर्माता डॉ भीमराव अम्बेडकर का 59 वां परिनिर्वाण दिवस शनिवार को चौहटन रोड़ स्थित अम्बेडकर सर्किल पर डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण व पुष्प अर्पित कर मनाया जाएगा। और पढ़ें »

  • बाड़मेर में भुकम्प के झटके

        
    Updated on: Fri, Dec 4 2014 1:35PM (IST)

    बाड़मेर शहर सहित आस-पास के गांवों में आज सुबह भुकम्प के हल्के झटके महसूस किये गये। बाड़मेर शहर सहित जिले के रड़वा, निम्बड़ी, आकोड़ा दूधवा, सनाऊ, चोहटन, उण्ड़खा, रानीगांव, सहित कई गांवों में आज सुबह 6.53 पर भुकम्प के हल्के झटके और पढ़ें »

  • दूसरों के हक छीनने वालों से खुदा मोहब्बत नहीं करताः- अशरफी

        
    Updated on: Fri, Dec 2 2014 1:35PM (IST)

    सेड़वा में गोसूल आलमीन का उर्स दारूल उलूम अनवारे गोसीया का सालना जलसा रविवार को बड़ी शान-ओ- शौकत के साथ मनाया। इस उर्स में प्रदेश भर से आये हजारों अकीदत मंदो ने शिरकत की। इस जलसे को खुशशी मुर्कर पीर सैयद नूरानी मीयां अशरफी ने अपनी तकरीर में कहा कुरान शरीफ क्या है बहुत थोड़े में कहा जाये इसी पूरी दुनिया के लिए इंसानियत सच्चाई मौहब्बत और पढ़ें »

  • शम्मा बानो के प्रदेश सचिव बनने पर कांग्रेस में खुशी

        
    Updated on: Fri, Dec 1 2014 1:07PM (IST)

    जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष यज्ञदत जोशी ने बताया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की टीम में बाड़मेर के शरहदी क्षेत्र चौहटन प्रधान शम्मा बानो को शामिल करने पर जिले के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर और पढ़ें »

  • बाड़मेर में 3 दिवसीय ब्लॉक स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का हुआ समापन

        
    Updated on: Fri, Nov 28 2014 12:51PM (IST)

    नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित 3 दिवसीय ब्लॉक स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि दी बाड़मेर सैन्टंल काआॉपरेटिव बैंक लि. नोखड़ा के शाखा प्रबंधक हरखाराम चौधरी ने कहा कि खेल को खेल की भावना और पढ़ें »

  • थार के एनसीसी कैडट करेंगे बिहार एनआईसी कैम्प में राजस्थान का प्रतिनिधित्व

        
    Updated on: Fri, Nov 24 2014 4:20PM (IST)

    राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय बाड़मेर के एनसीसी कैड्टस 26 नवम्बर से 7 दिसम्बर 2014 तक बिहार के बरूनी जिले में आयोजित एनआईसी कैम्प में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे। रविवार को जाट एकता मंच के पदाधिकारियों ने एनसीसी दल को मूंह मीठा करवाकर किया रवाना। इस अवसर पर एएनओ लेफ्टिनेट आदर्श किशोर बताया कि एनआईसी कैम्प में अण्डर आफिसर और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts