• माचिस न देने पर कर दी हत्या

        
    Updated on: Fri, Jun 4 2014 11:54AM (IST)

    डिंडौरी कोतवाली अंतर्गत जमुनिया गांव मार्ग के पास पटपरहा नाले के किनारे 30 मई की दोपहर महेश पाराशर की हत्या करने वाले दोनों आरोपी युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। महेश सिंह पाराशर द्वारा युवकों को बीड़ी पीने के लिए माचिस देने से मना करने पर हुए विवाद पर आरोपियों ने महेश के सिर में डंडे से कई वार करने के बाद गमछे से गला घोंटकर उसकी हत्या की थी। एसपी रामाश्रय चौबे व एडिशनल एसपी सूर्यका... और पढ़ें »

  • बांस के रंग-बिरंगे बर्तनों की छाई बहार

        
    Updated on: Fri, May 17 2014 1:54AM (IST)

    वैवाहिक समारोहों के मद्देनजर बाजारों में बिक रहे बांस के रंग-बिरंगे बर्तन लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। इन दिनों वैवाहिक कार्यक्रमों के चलते क्षेत्र में लगने वाले साप्ताहिक बाजारों में बांस के बर्तन नजर आने लगे हैं। आमतौर पर वैवाहिक अवसरों पर बांस से बने बर्तनों का उपयोग होता है। वैसे दैनिक जीवन में इनका धीरे धीरे चलन कम होता जा रहा है। शुभ मुहूर्त की बेला आते ही बाजार में बांस के... और पढ़ें »

  • लोगों को गर्मी से नहीं मिल रही राहत

        
    Updated on: Fri, May 19 2014 8:43AM (IST)

    जिले में गर्मी का असर कम होता नजर नहीं आ रहा है। तपन के साथ उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। रविवार को कुछ समय के लिए बीच-बीच में आसमान में बादलों का डेरा तो जमा रहा, लेकिन उसके बाद भी गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिली। तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बाजार का दिन होने के चलते बाजार में भीड भाड़ तो नजर आई, लेकिन लोग शाम होने के बाद ही बड़ी संख्या में घर से बाहर निकले। और पढ़ें »

  • लू ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

        
    Updated on: Fri, May 14 2014 9:02AM (IST)

    दिन प्रतिदिन बढ़ रहे तापमान और लू के कारण आम जनजीवन प्रभावित नजर आ रहा है। गर्मी व लू से बचने के लिए लोग धूप में नकाब का सहारा ले रहे हैं। दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक सड़कें सुनसान नजर आती हैं। आवश्यक कार्य के चलते ही लोग सड़कों पर दिखाई देते हैं। अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है। यदि इसी तरह मौसम में गर्माहट रही है तो आने वाले दिनों में तापमान और बढ़ने के कयास लगाए जा रहे हैं।... और पढ़ें »

  • सौर ऊर्जा से संचालित हैंडपंप में जड़ा ताला

        
    Updated on: Fri, May 13 2014 1:20AM (IST)

    डिंडौरी गांव के ग्रामीणों ने गांव के सरपंच पर आरोप लगाया है कि सरपंच हैंडपंप के स्विच में ताला लगाकर चाबी अपने घर में रखता है, साथ ही हैंडपंप का पानी पाइप से घर तक ले जाया जाता है। ग्रामीणों की मानें तो उनके द्वारा विभागीय अधिकारियों तक यह बात पहुंचाई है, लेकिन अब तक इस पर कोई पहल नहीं हो सकी है। सरपंच के दबाव में कोई ग्रामीण खुलकर इसका विरोध भी नहीं कर पा रहा है। बताया गया कि स्विच में ... और पढ़ें »

  • जनपद सदस्य के घर से 9 ड्रम केरोसीन जब्त

        
    Updated on: Fri, May 9 2014 8:06AM (IST)

    जिले के मेंहदवानी चैकी अंतर्गत ग्राम सारसडोली के जनपद सदस्य नारायण प्रसाद साहू उर्फ बबुआ के घर से पुलिस ने 9 ड्रम केरोसीन जब्त किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। और पढ़ें »

  • काली धान का हो रहा उठाव

        
    Updated on: Fri, May 9 2014 8:04AM (IST)

    जिला मुख्यालय से अमरपुर मार्ग में स्थित ग्राम निगवानी के ओपन कैंप में पिछले वर्ष स्टोर की गई धान का उठाव इन दिनों किया जा रहा है। ओपन कैंप में विभाग की माने तो 8900 मैट्रिक टन धान का भंडारण किया गया था। बारिश के दौरान धान बड़ी मात्रा में भीग भी गई थी। और पढ़ें »

  • श्री गंगा सप्तमी पर श्रद्घालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

        
    Updated on: Fri, May 7 2014 9:26AM (IST)

    श्री गंगा सप्तमी के मौके पर नर्मदा नदी में श्रद्घालुओं ने मंगलवार को आस्था की डुबकी लगाई। स्नान कर लोगों ने नर्मदा तटों पर स्थित मंदिरों में पूजा अर्चना की। नर्मदा तटों पर कन्या भोज के साथ भंडारे का आयोजन भी किया और पढ़ें »

  • भुगतान न करने से गुस्साए मजदूरों ने बैंक में डाला ताला

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2014 8:50AM (IST)

    मजदूरी और अन्य भुगतान न करने का आरोप लगाते हुए जिले के तीन गांवों उमरिया, भैंसवाही व जुनवानी के तकरीबन ढाई सौ मजदूरों ने शुक्रवार को सक्का स्थित यूनियन बैंक शाखा में जमकर हंगामा किया और मंडला डिंडौरी रोड जाम कर दिया। और पढ़ें »

  • वैवाहिक रस्मों के बीच दुल्‍हन बनी मां, नवजात को साथ लेकर लौटे बाराती

        
    Updated on: Fri, Feb 23 2014 6:10AM (IST)

    मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में एक दुल्हन वैवाहिक रस्मों के दौरान ही मां बन गई. बात बगैर दुल्हन के लौटने तक जा पहुंची, मगर दूल्हे की जिद के आगे सभी को झुकना पड़ा और बाद में बारात हंसी-खुशी दुल्हन के साथ दहेज में नए मेहमान को लेकर विदा हुई. और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts