• पंजाब: खुदकुशी करने वाले किसान के परिवार से मिले राहुल

        
    Updated on: Fri, Jun 18 2015 12:12PM (IST)

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पंजाब के उस किसान के परिवार से मुलाकात की, जिसने कुछ दिन पहले खुदकुशी कर ली थी. और पढ़ें »

  • बच्चों को विषय चयन की छूट दें माता-पिता - जगतार सिंह

        
    Updated on: Fri, Oct 1 2014 3:58PM (IST)

    माँ बाप को चाहिए कि वह अपने बच्चों पर अपनी मर्ज़ी थोपण की बजाय बच्चों को अपनी इच्छा अनुसार विषयों की चयन करन की खुल देने। ऐसा करन के साथ बच्चे दृढ़ता के साथ अपने अंदर छिपी प्रतिभा को मशहूर कर सकते हैं। शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरैक्टर डा: जगतार सिंह कुलड़ियों ने माता गुजरी कालेज के आडीटोरियम में स्टेट इंस्टीट्यूट आफ विज्ञान एजुकेशन पंजाब की तरफ से करवाए गए और पढ़ें »

  • जांबाज पुलिस और अर्धसैनिक बलों की कुर्बानियां को देश हमेशा याद रखेगा- सेखड़ी

        
    Updated on: Fri, Oct 22 2014 1:11PM (IST)

    जांबाज पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तरफ से देश की एकता और अखंडता कायम रखें के लिए और अमन और भाईचारे को ओर मज़बूत करन के लिए दीं गई बेमिसाल कुर्बानियां देश और समाज रहती दुनिया तक याद रखेगा। श्री सेखड़ी ने आज पुलिस लाईन में पुलिस शहादत यादगार दिवस के मौके पर ज़िलो के शहीद हुए 16 पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को श्रद्धाँजलि भेंट समागम को संबोधन और पढ़ें »

  • नदी में मरी हुई मछलिओं को देख इलाके ने दहशत

        
    Updated on: Fri, Aug 7 2014 7:07PM (IST)

    हिमाचल से हो कर आने वाली रुवां नदी में आज हजारों की संख्या में मरी मछलीयों को देखते ही क्षेत्र वासीयों में दहशत का माहौल पैदा हो गया. और पढ़ें »

  • पंजाब प्रदूषण नियत्रण बोर्ड की टीम ने स्लाटर हाऊस किया सील

        
    Updated on: Fri, Aug 2 2014 4:21PM (IST)

    प्रदूषण नियत्रण बोर्ड के जेई अमनदीप, पुरूषोतम सिंह गिल तथा दिनेश कुमार ने बताया कि बीते लम्बे समय से मिल रही शिकायतों के आधार पर बोर्ड के एसडीओ के नेतृत्व में एक टीम ने स्लाटर हाऊस में छापा मारा और पढ़ें »

  • दृढ़ संकल्प के साथ किसी भी तरह के नशो का त्याग किया जा सकता है: चौहान

        
    Updated on: Fri, Aug 2 2014 3:17PM (IST)

    पंजाब गुरू-पीरों की पवित्र धरती है जहाँ नशों जैसी सामाजिक बुराईआं का पणपना बहुत ही चिंताजनक विषय है। इस की गंभीरता को देखते हुए पंजाब सरकार की तरफ से नशा मुक्त समाज के लिए नशों विरुद्ध विशेष मुहिम शुरू की गई है। और पढ़ें »

  • शहीद किसी भी कौम का रौशन मिनार होते हैं: सेखड़ी

        
    Updated on: Fri, Aug 1 2014 1:40PM (IST)

    शहीद किसी भी कौम का रौशनी मिनार होते हैं और उन के नक्शे कदम पर चल कर ही कौमों तरक्की कर सकतीं हैं। आज ज़रूरत है कि हम शहीदों के सपनों को साकार करन के लिए समाज में पंप रही नशाखोरी और सामाजिक बुराईआं के ख़ात्मो के लिए अपनी अपनी स्वार्थी सोच को बदल कर आदर्श समाज की सृजन करना के लिए लोग लहर पैदा करें। और पढ़ें »

  • नुरपुर बेदी के दर्जनों गांवों की सैंकड़ों एकड़ भूमि के धसने का क्रम जारी

        
    Updated on: Fri, Jul 28 2014 3:24PM (IST)

    उपमंडल नुरपुर बेदी के दर्जनों गांवों की सैंकड़ों एकड़ भूमि के धसने का क्रम लगातार जारी है जिससे लोगों में दहशत का महौल पाया जा रहा है। और पढ़ें »

  • पंजाब मंडी बोर्ड की तरफ से किसानों को परिवर्तनीये फसलों की खेती के लिए उतसाहत किया

        
    Updated on: Fri, Jul 18 2014 5:53PM (IST)

    पंजाब मंडी बोर्ड इस बात के लिए यतनशील है कि पंजाब की मंडियों में सभी आधुनिक सहूलतें किसानों को उपलब्ध करवाई जाएँ जिससे किसानों को अपनी फ़सल की बिक्री के लिए किसी भी मुश्किल का सामना न करना पड़े। और पढ़ें »

  • फ़तेहगढ़ साहिब की सुरक्षा के लिए विशेष पी.सी.आर. सर्विस शुरू

        
    Updated on: Fri, Aug 21 2014 1:40PM (IST)

    फ़तेहगढ़ साहिब/राजेश वधेरा:- ज़िला पुलिस प्रमुख श्री गुरमीत सिंह चौहान ने ज़िला प्रशास्निक कंपलैक्स से हरी झंडी दिखा कर विशेष पी.सी.आर. सर्विस को रवानें किया। उन बताया कि इस पी.सी.आर. सर्विस में आधुनिक सहूलतें के साथ लैस छह मोटर साईकलों पर हथियारबंद पुलिस जवान अपनी; सेवा देंगे। इस मौके उन बताया कि इन हथियारबंद जवानों को आधुनिक सहूलतें वाले समान के साथ लैस किया गया है और यह सरहन्द और फ़तहगढ़ स... और पढ़ें »

  • दो सालों में पंजाब में साफ़ सुथरे पानी और पखाने की सुविधा

        
    Updated on: Fri, Jul 16 2014 2:31PM (IST)

    गाँवों के लोगों को साफ़ सुथरा पीने वाला पानी और पखान्यों की सुविधा मुहैया करवाने के लिए विश्व बैंक की सहायता के साथ राज के सभी गाँवों में 2200 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे। और पढ़ें »

  • देश अजाद होने के बाद से मिली सुविधाओं से कोसों दूर

        
    Updated on: Fri, Jul 16 2014 1:40PM (IST)

    उपमंडल नंगल के अधीन पड़ते गांव लोअर दड़ोली सहित दर्जनों गावों के ग्रामीण गांव में सतलुज दरिया पर पड़े खस्ता हाल लकड़ के पुल से हो कर गुजरना पड़ रहा है और पढ़ें »

  • पंजाब में बह रहे सतलुज दरिया को भी दूषित होने से बचाने के लिए मुहिम शुरू

        
    Updated on: Fri, Jul 15 2014 12:33PM (IST)

    अब सतलुज दरिया में सीधे नही गिरेगा सीवरेज यां अन्य गंदगी युक्त पानी। प्रदेश सरकार की दिशा निदे्रशों के तहत अब क्षेत्र की तमाम गंदी नालीयों व निकासी नालों का पानी सीवरेज होल में डाला जाएगा और पढ़ें »

  • भीड़ भाड़ वाली अड्डा मार्किट में एक स्कूटर डिगी तोड़ लाखो रूपये उड़ा

        
    Updated on: Fri, Jul 14 2014 2:03PM (IST)

    नंगल की सबसे व्यस्त व भीड़ भाड़ वाली अड्डा मार्किट में एक स्कूटर की डिगी तोड़ कर एक लाख रूपये उड़ा लेने का मामला सामने आया है। पीडि़त नरिंद्र कुमार अपना स्कूटर एक दुकान के आगे खड़ा कर शगुन के लिफाफे लेने गया था और पढ़ें »

  • औरतें पर घरेलू अत्याचारों को रोक के लिए एक्ट को सख्ती के साथ लागू किया

        
    Updated on: Fri, Jul 11 2014 2:09PM (IST)

    औरतें पर होते घरेलू अत्याचारों को रोकनो के लिए बनाऐ घरेलू हिंसा रोकथाम एक्ट - 2005 को सख्ती के साथ लागू किया जायेगा. पंजाब राज महिला कमीशन की चेअरपरसन बीबी परमजीत कौर लांडरा ने फ़तहगढ़ साहब में स्त्री और बाल विकास विभाग के आधिकारियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षीय करते किया। और पढ़ें »

  • पैसा कमाने गए कमलजीत सिंह सुखविंद्र सिंह इराक से लोटे परिवार में खुशी का माहोल

        
    Updated on: Fri, Jul 11 2014 1:38PM (IST)

    बीते कई दिनों की उदासी के उपरांत नंगल से पैसा कमाने इराक गए कमलजीत सिंह सुखविंद्र सिंह के परिवार की आंखों से खुशी के आसू रूकने का नाम नही ले रहे थे क्यों कि कमलजीत सिंह व सुखविंद्र सिंह आज अपने अपने घर वापिस आ गए थे। और पढ़ें »

  • गाँवों में डेयरी सर्विस सैंटर के लिए सोसायटियें को 50 प्रतिशत सब्सिडी दी जायेगी

        
    Updated on: Fri, Jul 11 2014 1:09PM (IST)

    ज़िलो के डेयरी विकास विभाग की तरफ से दूध उतपादकें को डेयरी के धंधे को वैज्ञानिक ढंग तरीकों के साथ और ज्यादा दूध उत्पादन लेने और दूध और दूध पदार्थों की सही ढंग तरीको साथ मार्किटिंग करके और ज्यादा लाभ कमाने दूध उतपादकें को जागरूक करन के लिए डेयरी प्रशिक्षण का बसी पठाणें ब्लाक के गाँव जंडाली में आयोजन किया गया। और पढ़ें »

  • विरासत-ऐ-खालसा में चित्र कला की प्रदर्शनी

        
    Updated on: Fri, Jul 7 2014 1:29PM (IST)

    विरासत-ऐ-खालसा में श्री अनन्दपुर साहब हेरिटेज फाउंडेशन की तरफ से 4जुलाई से 20 जुलाई तक एक चित्र कला और तस्वीरों की प्रदर्शनी लगाई गई है। और पढ़ें »

  • श्री गुरू अर्जुन देव सेवा दल द्वारा किया गया छबील का आयोजन

        
    Updated on: Fri, Jun 6 2014 12:08PM (IST)

    श्री गुरू अर्जुन देव जी को समर्पित शीतल व मीठे जल की छबील का आयोजन श्री गुरू अर्जुन देव सेवा दल, सरहिन्द द्वारा गगनदीप की अध्यक्षता में किया गया। और पढ़ें »

  • आग लगने से राख हुई लगभग 20 झुग्गियां

        
    Updated on: Fri, Jun 5 2014 4:10PM (IST)

    आनंदपुर साहब के रेलवे स्टेशन के पास गाँव घट्टीवाल में कल देर शाम करीब 8:00 बजे प्रवासी मजदूरों की लगभग 20 झुग्गियों में आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि आग की लपटों को 2 कि.मी. दूर से भी देखा जा सकता था। स्थानीय निवासियों ने आग को काबू करने के लिए कड़ी मशक्कत की लेकिन आग का विकराल रूप जब तक शान्त होता तब तक गरीबों की झुग्गियां व सामान राख हो चुका था। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts