• टोंक शाही परिवार ने तोड़ी 147 साल पुरानी परंपरा, नहीं होगी ऊंट की कुर्बानी

        
    Updated on: Fri, Oct 5 2014 1:14PM (IST)

    राजस्थान के टोंक में ईद-उल-जुहा पर परंपरागत रूप से की जाने वाली ऊंट की कुर्बानी इस बार नहीं होगी। टोंक के शाही परिवार में लगभग 147 साल से ऊंट की कुर्बानी दी जा रही थी और पढ़ें »

  • जरा सी लापरवाही से राख में बदल सकता है तूड़ी का ढ़ेर

        
    Updated on: Fri, May 26 2014 2:32PM (IST)

    टोंक जिले में खेतों और आबादी क्षेत्रों में खाली पड़ी जगह पर सरसों की तूड़ी के बड़े-बड़े ढेर लगे हुए हैं, जिनमें जरा सी लापरवाही के कारण आग लग सकती है। टोंक जिले में शहर हो या कस्बा, हर जगह तूड़़ी के ढेरों का जमावड़ा देखने को मिल रहे है। मालपुरा में सरसों की तूड़ी का ऐसा ही एक बड़ा ढेर लगा हुआ है और इस ढेर से ऊपर से हाईटेंशन विद्युत लाइन गुजर रही है, अगर गलती से भी हाईटेंशन लाईन में जरा स... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर व ट्रॉली के पलटने से हुआ दर्दनाक हादसा, 17 लोग घायल

        
    Updated on: Fri, May 19 2014 8:28AM (IST)

    टोंक के अलीगढ़ कस्बे के पास एनएच 116 पर मेवाड़ स्कूल के पास यात्रियों से भरी ट्रैक्टर एवं ट्रॉली पलट गई जिसके कारण 17 यात्री घायल हो गए। ट्रैक्टर और ट्रॉली में सवार सभी महिला-पुरूष और बच्चे ख्यातनाम आस्थाधाम चौथ का बरवाड़ा स्थित चौथ माता मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे तभी तेज गति से आ रही ट्रॉली ने ट्रैक्टर को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और तेज घुमाव मोड़ पर लगात... और पढ़ें »

  • घर में घुसकर नाबालिग से दुष्कर्म करने का प्रयास

        
    Updated on: Fri, Apr 30 2014 3:35AM (IST)

    जिले के छावनी क्षेत्र में एक युवक ने घर में घुसकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर पुरानी टोंक थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर तुरंत कार्रवाई करते हुए छावनी क्षेत्र के निवासी आरोपी युवक रिजवान को गिरफ्तार कर लिया। वृत्ताधिकारी टोंक अमरजीत सिंह बेदी मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं। और पढ़ें »

  • दु:खी जीवन से मुक्ति पाने के लिए महिला ने लगाया मौत को गले

        
    Updated on: Fri, Apr 29 2014 6:51AM (IST)

    शहर के मालपुरा दरवाजा स्थित मालियों का मोहल्ला निवासी महिला इंदिरा सैनी ने खुद पर केरोसीन उड़ेल आत्मदाह कर लिया। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुरानी टोंक थाना पुलिस ने शव को सआदत अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया और आज सुबह शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सपुर्द कर दिया। और पढ़ें »

  • मातम में तब्दील हुई शादी की खुशियां

        
    Updated on: Fri, May 3 2014 7:53AM (IST)

    टोंक जिले के अलीगढ़ कस्बे के एक परिवार में बीती रात शादी की खुशियां उस समय मातम में बदल गई जब सवाईमाधोपुर जिले के मेहताबपुरा से गौने की बारात लेकर आ रहे बारातियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली बरवाड़ा के पास पावाडेरा गांव में पलट गई। इस ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार 30 लोगों में से 2 महिला व एक मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। जैसे ही हादसे की सूचना शादी समारोह में मौजूद लोगों को लगी, वहां के माहौल मे... और पढ़ें »

  • पिता ने लगाई बेटी का बाल विवाह रोकने की गुहार

        
    Updated on: Fri, May 3 2014 5:32AM (IST)

    टोंक में देवली उपखंड के चांदली गांव में एक पिता ने अपनी पुत्री का बाल विवाह रूकवाने की गुहार लगाई है। पारिवारिक विवाद के चलते कैलाश चंद धाकड़ की पत्नी पिछले कुछ सालों से पीहर में रह रही है। और पुत्री खुशबू भी उसी के साथ रह रही है। खुशबू के नाना-नानी ने उसका रिश्ता टोडारायसिंह के पालड़ा गांव में कर दिया है। जिसका विवाह वह कभी भी कर सकते हैं। और पढ़ें »

  • टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट पर दोबारा कराया गया मतदान

        
    Updated on: Fri, Apr 29 2014 3:57AM (IST)

    लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में हुए टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट पर 24 अप्रेल को मतदान में निवाई के बूथ नम्बर 208 पर अनियमितताओं के बाद आज पुनर्मतदान करवाया जा रहा है। बूथ पर मतदान को लेकर निर्वाचन विभाग,ने मतदान को लेकर आज फिर पुख्ता प्रबंध किए है। सुबह से ही मोकपोल डालने के बाद बूथ पर मतदाताओं की लम्बी कतार लग गई। महिलाएं भी घर का काम काज छोड़ मतदान करने पहुंच रही है। जिला निर्वाचन अधि... और पढ़ें »

  • हाइवे बना मौत का सफर

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2014 8:14AM (IST)

    टोंक जिले को जयपुर-कोटा से जोड़ने वाले एनएच-12 राजमार्ग में सफर करना वाहन चालकों को भारी पड़ रहा है। अप्रैल माह की पहली तारीख को टोंक के वनस्थली मोड़ पर बाइक सवार की जान गई थी और उसी दिन से इस राजमार्ग पर हादसों का सिलसिला शुरू हो गया था। और पढ़ें »

  • भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने किया टोंक में रोड़ शो

        
    Updated on: Fri, Apr 20 2014 2:20AM (IST)

    भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने आज टोंक के निवाई में रोड़ शो कर मतदाताओं से अपने समर्थन में वोट मांगे।सरस्वती विद्या मंदिर निवाई से शुरू हुआ रोड़ शो शहर में मुख्य मार्गों से होकर गुजरा। कृषि उपज मंडी निवाई में व्यापारियों,किसानों ओर आड़तियों ने जोनापुरिया का भव्य स्वागत किया। और पढ़ें »

  • अजहरुद्दीन के निवाई पहुंचने पर लोगों ने किया स्वागत

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 6:01AM (IST)

    टोंक लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अजहरुद्दीन के पहली बार निवाई आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह स्वागत किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रत्याशी अजहरुद्दीन ने कहा कि राजस्थान से उन्हें विशेष लगाव है। उन्होंने कहा कि जब भी राजस्थान में मैच खेला तो 50 से ऊपर रन बनाए। और पढ़ें »

  • वन ही जीवन का आधार है

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 5:48AM (IST)

    गांव सिरस में वन विभाग के तत्वावधान में नाका सिरस प्लांटेशन पर विश्व वानिकी दिवस पर महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव की अध्यक्षता ग्राम वन सुरक्षा एवं प्रबंधन समिति सिरस के दुर्गासिंह ने की। और पढ़ें »

  • सरसों की हो रही है बंपर खरीदारी

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 5:39AM (IST)

    कृषि उपज मंडी में सरसों की अच्छी आवक हो रही है। प्रतिदिन करीब 15 से 20 हजार सरसों की बोरियां बिकने के लिए मंडी में आ रही है। शनिवार को मंडी में करीब 50हजार बोरियां सरसों की बिकने के लिए आई। दिनभर मंडी परिसर में मेले जैसा माहौल दिखाई दिया। मंडी परिसर में ग्रामीण क्षेत्रों से आए ट्रैक्टर-ट्रॉलियों,जुगाड़,जीपों व अन्य साधनों की रेलमपेल रही। और पढ़ें »

  • चोरो ने उड़ाई बोलेरो गाड़ी

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 5:25AM (IST)

    टोंक रोड पर चंपेश्वर महादेव मंदिर के पास से शुक्रवार शाम एक बोलेरो चोरी हो गई। पुलिस ने बताया कि पीडि़त राजेश गोस्वामी की बोलेरो को ड्राइवर चंपेश्वर महादेव मंदिर रोड पर खड़ी कर चाय पीने चला गया। ड्राइवर लौटा तो गाड़ी गायब थी। और पढ़ें »

  • राजस्‍थान के टोंक में आज चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे राहुल गांधी

        
    Updated on: Fri, Mar 10 2014 5:23AM (IST)

    कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी आज राजस्‍थान में लोकसभा चुनाव के प्रचार का आगाज करेंगे. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी टोंक के देवली जिले में रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद राहुल बीकानेर जिले के श्रीकोलायत में चुनिंदा मजदूरों के समूह से उनके रोजगार से जुड़े मुद्दे, उनके सामने आ रही समस्याओं और पालनपोषण के मुद्दे को लेकर बातचीत करेंगे। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट