• MP में राहुल बोले- कर्नाटक-पंजाब फोन लगा कर पूछ लो, जो बोलता हूं वो जरूर होता है

        
    Updated on: Fri, Nov 23 2018 2:13PM (IST)

    मध्य प्रदेश में मतदान के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं. वोटिंग से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के विदिशा में चुनावी रैली को संबोधित किया. राहुल गांधी ने इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला और पढ़ें »

  • दहेज उत्पीड़न पर SC का बड़ा फैसला, अब हो सकेगी पति की तुरंत गिरफ्तारी

        
    Updated on: Fri, Sep 14 2018 4:30PM (IST)

    दहेज उत्पीड़नों के मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट की ओर से बड़ा फैसला दिया गया है. सर्वोच्च न्यायालय ने अपने एक पुराने फैसले में बदलाव और पढ़ें »

  • मंदिर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के जूते चोरी, कांग्रेस बोली-पनौती गई

        
    Updated on: Fri, May 12 2018 11:41AM (IST)

    जनाक्रोश रैली में भाग लेने शुक्रवार को उज्जैन आए कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पत्नी प्रियदर्शनी और बेटे महाआर्यमान के साथ महाकाल मंदिर पहुंचे। और पढ़ें »

  • उज्जैन महाकाल मंदिर: शिवलिंग पर चढ़ेगा केवल RO का पानी- सुप्रीम कोर्ट

        
    Updated on: Fri, May 2 2018 11:58AM (IST)

    उज्जैन के महाकाल मंदिर से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि शिवलिंग पर केवल RO का पानी ही चढ़ाया जाएगा। और पढ़ें »

  • हस्तिनापुर नगर को गंगा में क्यों डुबाना चाहते थे बलराम !

        
    Updated on: Fri, Aug 15 2014 6:54PM (IST)

    कौरवों ने बलराम की बात नहीं मानी। बलराम को इससे बड़ा क्रोध हुआ और उन्होंने अपने हल का प्रहार हस्तिनापुर पर किया और पूरे हस्तिनापुर को खींचकर गंगा में डूबोने चल पड़े और पढ़ें »

  • यहां दर्शन किए बिना अधूरे हैं सारे तीर्थ, नर्मदा किनारे स्थित है ये ज्योतिर्लिंग

        
    Updated on: Fri, Jul 27 2014 4:09PM (IST)

    सावन के महीने में ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं। भारत में 12 प्रमुख ज्योतिर्लिंग हैं। इन 12 प्रमुख ज्योतिर्लिंगों में ओंकारेश्वर का स्थान चौथा है। और पढ़ें »

  • बड़ी इलायची है एक दमदार दवा, जानिए इसके बेहद खास गुण

        
    Updated on: Fri, Jul 10 2014 4:22PM (IST)

    इलायची एक बेहद सुगंधित मसाला है। छोटी इलायची मीठे व्यंजनों का स्वाद बढ़ाने का काम करती है। वहीं, बड़ी इलायची नमकीन व्यंजनों के स्वाद को दोगुना कर देती है। और पढ़ें »

  • सिंगापुर की युवती ने बनाया भारतीय युवक का न्यूड वीडियो !

        
    Updated on: Fri, Jun 13 2014 5:14PM (IST)

    सिंगापुर की एक लड़की ने उज्जैन के युवक से पहले सोशल नेटवर्किंग साइड पर दोस्ती की, फिर झांसे में लेकर इंटरनेट पर न्यूड वीडियो बना लिया। अब युवती इस वीडियो को इंटरनेट पर डालने की धमकी देकर युवक से ऑनलाइन 500 डॉलर मांग रही है और पढ़ें »

  • 0001 नंबर एक लाख का

        
    Updated on: Fri, May 30 2014 1:22PM (IST)

    कार व दो पहिया वाहनों के लिए च्वाइस (खास) नंबर के शौकीनों को अब इसके लिए सात गुना तक बढ़ा हुआ मूल्य चुकाना होगा। किसी भी सीरिज के 0001 नंबर की सरकारी बोली 1 लाख रूपए कर दी गई है, जो इससे ऊंची बोली लगाएगा नंबर उसके वाहन पर दर्ज होगा। और पढ़ें »

  • खुदाई में मिली 2500 साल पुरानी बौद्ध नगरी!

        
    Updated on: Fri, May 26 2014 12:55PM (IST)

    लोगों को जमीन में खुदाई के दौरान अचानक से धन मिल जाता है, लेकिन उज्जैन के चक्रतीर्थ के पास खुदाई के दौरान 300 मीटर क्षेत्र में ढाई हजार साल पुरानी बौद्ध नगरी ही मिल गई। और पढ़ें »

  • रिश्वत लेते पकड़ा गया नगर निगम गैंग प्रभारी

        
    Updated on: Fri, Apr 29 2014 8:02AM (IST)

    उज्जैन लोकायुक्त ने आज दिनाक २९-४-१४ को नगर निगम झोन क्रमांक -२ पर नगर निगम गैंग प्रभारी मुकेश माली ओर उसके साथी को मन्नू अवस्थी को ८००० की रिश्वत लेते पकड़ा। और पढ़ें »

  • चाचा ने अपनी नाबालिक भतीजी से किया दुष्कर्म

        
    Updated on: Fri, Apr 21 2014 3:18AM (IST)

    चाचा ने अपने एक साथी के साथ अपनी सगी भतीजी के साथ चाकू की नोक पर बारी बारी से दुष्कर्म किया और उसे किसी और को इस घटना की जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी भी दी। नाबालिक लड़की अभी 6 क्लास में ही पढ़ती है। और पढ़ें »

  • छोटी बहन को बनाता रहा हवस का शिकार

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 6:26AM (IST)

    उज्जैन: भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को तार-तार करता एक मामला सामने आया है। महिला को उसका बड़ा भाई ही धमकाकर हवस का शिकार बनाता रहा। पीड़िता ने जब पति को करतूत बताई तो उसने उसे व तीन बच्चों को जान से मारने की धमकी दी। आखिरकार महिला ने पुलिस को शिकायत की। महाकाल पुलिस ने दुष्कर्म और धमकाने का मामला दर्ज किया और पढ़ें »

  • 5 साल में बना है 20 हजार मूर्तियों वाला ये अद्भुत मंदिर

        
    Updated on: Fri, Feb 12 2014 3:14PM (IST)

    उज्जैन। नई दिल्ली स्थित स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर दुनिया का सबसे बड़ा हिन्दू मंदिर माना जाता है। इस मंदिर का परिसर करीब 100 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। मंदिर में कई द्वार बनाए गए हैं, जिनकी सुंदरता देखते ही बनती है। यहां मयूर द्वार, भक्ति द्वार, दश द्वार नामक द्वार हैं। मयूर द्वार में परस्पर गुंथे हुए भव्य मयूर तोरण एवं कलामंडित स्तंभों पर करीब 869 मोर नृत्य कर रहे हैं। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट