खुद को गृहमंत्री का दामाद बताने वाला जालसाज शख्‍स गिरफ्तार

Sep 17 2014 5:41PM (IST)
खुद को गृहमंत्री का दामाद बताने वाला जालसाज शख्‍स गिरफ्तार

अमृतसर:- खुद को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का दामाद बताने वाले जालसाज युवक को अमृतसर पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है. फर्जी दामाद बीजेपी नेताओं से स्वर्ण मंदिर के शहर में अपनी खातिरदारी करवा रहा था. यह शख्स खुद को गृहमंत्री का दामाद बता रहा था, लेकिन उसके इस प्लान का भंडाफोड़ मुख्य संसदीय सचिव नवजोत कौर और उनके राजनीतिक सचिव ने पुलिस को जानकारी देकर किया. पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर को सोमवार की शाम दिल्ली से फोन आया कि गृहमंत्री के दामाद गिरिराज सिंह स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने अमृतसर जा रहे हैं. फोन करने वाले शख्स ने खुद का परिचय गृहमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी खरखर सिंह के रूप में दिया और कहा कि गृहमंत्री के दामाद के आने-जाने का प्रबंध कराया जाए.

कौर के राजनीतिक सचिव गौरव वासदेव ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने खुद स्वर्ण मंदिर जाकर उस शख्स से मुलाकात भी की. गौरव ने कहा, 'मैंने तुरंत उस शख्स के लिए होटल में रूम बुक कराया और उसे वहां ले गया, लेकिन उसके व्यवहार और गतिविधियों से शक पैदा हो गया.' गौरव ने इस बारे में कौर को बताया. उन्होंने सलाह दी कि इस बारे में गृहमंत्री के पीए केपी सिंह से संपर्क करें, ताकि शख्स की वास्तविकता का पता लगाया जा सके. गौरव ने बताया कि उन्होंने गृहमंत्री के पीए से संपर्क किया और उन्हें एक तस्वीर भेजकर जानकारी मांगी. उम्मीद के मुताबिक केपी सिंह ने गिरिराज सिंह को गृहमंत्री का दामाद मानने से इनकार कर दिया. इसके बाद गौरव ने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी.

गौरव के मुताबिक उस शख्स ने कहा कि वह राजनाथ के बेटे पंकज को भलीभांति जानता है. शुरुआती पूछताछ में गौरव ने कहा कि उसका मकसद अमृतसर के लग्‍जरी होटल में कुछ दिन गुजारना था. अमृतसर के अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर एचएस बरार ने कहा, 'शुरुआती पूछताछ में शख्स ने बताया कि उसका नाम गिरिराज है और वह हैदराबाद से अमृतसर घूमने आया था, लेकिन उसके पास पैसा नहीं था.' वह हाईस्कूल पास बेरोजगार है और उसकी योजना अमृतसर में कुछ दिन गुजारने की थी. बरार ने कहा कि आईपीसी की धारा 419 और 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

भारत की मजबूती से परेशान चीन दिखा रहा दबंगई

लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच गतिरोध शनिवार को भी कायम रहा. चीनी सैनिकों ने दो दिनों में दूसरी बार लद्दाख के चुमार इलाके में घुसपैठ की. चीन की सेना पीएलए के करीब 50 जवान प्वाइंट 30आर पर नौ वाहनों में स...

प्रेम में बनाया शारीरिक संबंध बलात्कार नहीं: कोर्ट

प्रेम में बनाए गए शारीरिक संबंध को बलात्कार नहीं माना जा सकता है। जहां महिला बालिग है और विवाह पूर्व शारीरिक रिश्ते बनाने के परिणाम और दुष्परिणाम से वाकिफ है वहां ऐसे रिश्ते आपसी सहमति से बनते हैं। संसार के किस...

कांग्रेस का NCP को दो टूक जवाब, '125 सीटों पर मान ...

प्रफुल्ल पटेल के अल्टीमेटम के जवाब में कांग्रेस ने एनसीपी को दो टूक जवाब दिया है. कांग्रेस ने अपने सहयोगी दल से 125 सीटों पर मान जाने को कहा है, नहीं तो कांग्रेस विधानसभा चुनाव में अकेले उतरेगी. महाराष्ट्र में ...

शिवसेना से मतभेद चरम पर, अब क्या करेगी भाजपा?

महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे पर शिवसेना के साथ चरम पर पहुंचे विवाद के बीच भाजपा ने रविवार को अपनी सर्वाधिक ताकतवर इकाई संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। बैठक में न केवल महाराष्ट्र में गठबंधन जारी रखने पर अंतिम ...

मेनका और वरुण गांधी पर बरसे इलाहाबाद से बीजेपी नेत...

बीजेपी के फायरब्रांड नेता वरुण गांधी को लेकर यूपी की सियासत में रार मची हुई है. उपचुनावों में मिली हार के बाद वरुण गांधी को पार्टी में मुख्य भूमिका दिए जाने की मांग के बाद इलाहाबाद से बीजेपी सांसद श्याम चरण गुप...

बड़बोले बिलावल को भारत की खरी-खरी, देश की अखंडता प...

भारत ने शनिवार को पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो के बड़बोलापन का करारा जवाब दिया है। बिलावल ने पाकिस्तान के पंजाब में एक रैली को संबोधित करते हुए था वह भारत से कश्मीर...

मेष

आज का दिन संयम से काम लेने का है। लोगों को जल्दी प्रभावित करने की कला आपके अन्दर है तभी आपका व्यक्तित्व भी दिन प्रति दिन बहुआयामी होता जा रहा है। सामाजिक स्तर के कुछ कार्य ऐसे होंगे जिन्हें आज आप अपने स्तर पर करने जा रहे हैं। शाम को ही किसी पार्टी समारोह उत्सव में शरीक होना होगा।

और पढ़ें

वृष

आर्थिक संकट काफी समय से आपके पीछे पड़ा हुआ है। अब यह नौबत भी आ सकती है कि आपको अपनी जेब भारी करने के लिए किसी संस्था या बैंक से उधार लेने की नौबत आ जाए। आज के दिन इस दिशा में कुछ दौड़-भाग कर लेना काफी कारगर होगा, क्योंकि बिना परिश्रम के ठोस परिणाम नहीं मिल पाते।

और पढ़ें

मिथुन

लाभकारी समय है। युक्ति और व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। जटिलताएं खत्म होंगी और विरोधी भी परास्त होंगे। कनिष्ठ सदस्यों अथवा संतान पक्ष के कारण परेशानी होगी। खान-पान में परहेज करवाना ही युक्ति संगत है अन्यथा अपच-अजीर्ण का प्रभाव रहेगा। जीवनसाथी से आर्थिक कारणों से दूरी रहेगी लेकिन प्रेम यथावत बना रहेगा।

और पढ़ें

कर्क

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। धन,पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है।

और पढ़ें

सिंह

आज का दिन शांत रहेगा। किसी लेन-देन के जल्दी निपट जाने के कारण मन को शांति रहेगी। कोई व्यक्ति फालतू की टेंशन खड़ी करने की कोशिश करेगा लेकिन आपकी समझ-बूझ से परेशानियां हल हो जाएंगी। पैसा बचाने में कामयाब होंगे। रोमांटिक पार्टनर के साथ प्यार बढ़ेगा। ऐसे लोगों से दूर रहें जिनमें उत्साह और कुछ कर दिखाने के जज्बे की कमी है।

और पढ़ें

कन्या

किसी मसले पर अपने ही लोगों से बहसबाजी हो सकती है। हालांकि इन दिनों एक रहस्मय ग्रह आपकी राशि की टोह ले रहा है और इसका काम यह भी हो सकता है कि यह ग्रह आपके सभी अच्छे-बुरे कर्मों का विश्लेषण करे। अतः जहां तक हो सके किसी ऐसे काम के लिए तैयार न हों जिसमें रिस्क हो।

और पढ़ें

तुला

आपको आज किसी घनिष्ठ प्रेमी या पुराने मित्र से मेल-मिलाप बढ़ाने का अद्भुत अवसर मिलेगा। आप अपने संबंधों की गरमाहट को महसूस कर बहुत ही ताजगी और उत्तेजना का अनुभव करेंगे। आपके शारीरिक और मानसिक विकास के लिए ऐसे रोमांटिक अवसर कभी-कभी दवा का काम कर सकते हैं।

और पढ़ें

वृश्चिक

गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आय और व्यय में संतुलन बना कर रखें। प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

धनु

आज का दिन काफी सेंसिटिव है। ऑफिस में अपने जूनियर्स के साथ गरम होने से काम नहीं बनेगा। काम के बोझ को कम करने में टीमवर्क काम आएगा। किसी लम्बे प्रॉजेक्ट पर हामी भरने से पहले उसके कानूनी पक्षों की अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें। दिन का दूसरा भाग रिलैक्स करने में मदद करेगा। घर में अपने छोटों के व्यवहार से दिल खुश होगा और रात तक कोई अच्छी खबर मिलेगी।

और पढ़ें

मकर

आज का दिन काफी क्रिएटिव हो सकता है। अगर आप अपना कोई ऑरिजनल आइडिया लॉन्च करना चाहते हैं तो आज का दिन उसके लिए ठीक रहेगा। कुछ बेहद लुभावने ऑफर आज आपके सामने आ सकते हैं, उन्हें पहचानकर उनमें से बेस्ट डील छांटने का काम आपका होगा। अपने काम पर आज आप पहले से ज्यादा समय और ध्यान दे पाएंगे।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन आपके लिए बहुत ही व्यस्तता से भरा होगा लेकिन आप समय का सदुपयोग करने में सक्षम रहेंगे। हो सकता है कोई मांगलिक कार्य भी हो जाए। परिवार के सदस्य भी आपसे खुश हो सकते हैं। जीवन में नया बदलाव भी आ सकता है। सूझ-बूझ और धैर्य से काम लें सफलता मिलेगी।

और पढ़ें

मीन

किसी पराक्रम के कार्य और पुरुषार्थ की योजनाएं बनेंगी और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कोई चल या अचल सम्पत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। आर्थिक पक्ष भी सुदृढ़ होगा और मनोवांछित की प्राप्ति होगी। इस दिन पारिवारिक व्यवस्था बनाने में व्यस्त रहेंगे। सोचे हुए कार्य सफल होंगे और मित्रों द्वारा किए जा रहे विरोध में कमी आएगी।

और पढ़ें

चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग के मौजूदा दौरे को भारत के नजरिए से आप कैसा आंकते हैं?




View Result

स्पॉटलाइट