FIFA 2014

आपका शहर देखें »
  • FIFA 2014: मौजूदा चैंपियन स्पेन चिली से 0-2 से हारकर वर्ल्‍डकप से बाहर

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 19 2014 11:12AM (IST)

    ब्राजील में चल रहे फुटबॉल वर्ल्‍डकप में आज एक बेहद अप्रत्‍याशित नतीजा सामने आया. मौजूदा चैंपियन स्‍पेन चिली से 0-2 से हारकर वर्ल्‍डकप से बाहर हो गया है. और पढ़ें »

  • FIFA वर्ल्‍डकप: नीदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर दूसरी जीत दर्ज की

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 19 2014 11:19AM (IST)

    नीदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को फुटबाल विश्वकप में ग्रुप बी के चुनौतीपूर्ण मुकाबले में 3-2 से हराकर टूर्नामेंट की लगातार दूसरी जीत हासिल की है. अपने पहले ग्रुप मैच में गत विजेता स्पेन को 5-1 से हराने वाली नीदरलैंड को विश्वकप की सबसे निचली रैंकिंग वाली ऑस्ट्रेलिया टीम से पार पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. और पढ़ें »

  • FIFA 2014: क्रोएशिया ने कैमरून को 4-0 से रौंदा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 19 2014 11:15AM (IST)

    फीफा वर्ल्‍डकप फुटबॉल के एक अहम मुकाबले में क्रोएशिया ने कैमरून को 4-0 से हरा दिया है. मारियो मांडजुकिक ने क्रोएशिया की ओर से 2 शानदार गोल दागकर अपनी टीम की जीत पक्‍की कर दी. और पढ़ें »

  • FIFA: क्‍या लगेगी शाहीन की गलत भविष्‍यवाणी की भी हैट्रिक?

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 18 2014 10:48AM (IST)

    फीफा वर्ल्‍ड कप को लेकर चार सटीक भविष्‍यवाणियों के बाद शाहीन की लगातार दो भविष्‍यवाणियां गलत साबित हुई हैं. मेक्सिको और ब्राजील के बीच ड्रॉ व पुर्तगाल की हार के बाद दुबई के इस ऊंट ने अब स्‍पेन पर दांव लगाया है और पढ़ें »

  • FIFA वर्ल्ड कपः बेल्जियम ने अल्जीरिया को 2-1 से हराया

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 18 2014 10:56AM (IST)

    बेल्जियम ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए फुटबॉल विश्वकप के ग्रुप एच लीग मुकाबले में अल्जीरिया को 2-1 से हराकर विजयी आगाज किया. और पढ़ें »

  • FIFA 2014: रूस vs द. कोरिया मैच 1-1 से ड्रॉ

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 18 2014 10:53AM (IST)

    फीफा विश्व कप 2014 ग्रुप-एच के मुकाबले में रूस और द. कोरिया के बीच मैच ड्रॉ रहा. दोनों टीमों ने मैच में 1-1 गोल किए. ब्राजील के एरीना पेनटानल, कुयाबा में खेले गए इस मैच में हाफ टाइम तक दोनों टीमें एक भी गोल करने में नाकाम रही. और पढ़ें »

  • FIFA 2014: ब्राजील और मैक्सिको के बीच मैच ड्रॉ

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 18 2014 10:51AM (IST)

    फीफा विश्व कप-2014 के ग्रुप-ए के मैच में मेजबान ब्राजील और मैक्सिको के बीच मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ. मैच के अंत तक दोनों टीमों में से कोई टीम गोल नहीं कर पाई और स्कोर 0-0 ही रहा. और पढ़ें »

  • FIFA: गलत साबित हुई शाहीन की 5वीं भविष्‍वाणी

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 17 2014 11:27AM (IST)

    फीफा वर्ल्‍ड कप को लेकर लगातार चार सटीक भविष्‍यवाणियों के बाद सोमवार को शाहीन की 5वीं भविष्‍यवाणी गलत साबित हो गई है. और पढ़ें »

  • FIFA 2014: अमेरिका ने घाना को 2-1 से हराया

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 17 2014 11:15AM (IST)

    फीफा वर्ल्ड कप 2014 के ग्रुप-जी के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में अमेरिका ने घाना को 2-1 से शिकस्त दी. अब ग्रुप जी में जर्मनी और अमेरिका ने एक-एक मैच जीत कर तीन-तीन अंक अर्जित कर लिए हैं. जबकि पुर्तगाल और घाना का खाता अभी नहीं खुला है. और पढ़ें »

  • मुलर की हैट्रिक से जीता जर्मनी, रोनाल्डो हुए फ्लॉप

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 17 2014 11:10AM (IST)

    थॉमस मुलर की हैट्रिक की बदौलत तीन बार के पूर्व चैंपियन जर्मनी ने फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप जी के एकतरफा मुकाबले में 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे पुर्तगाल को 4-0 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की. और पढ़ें »

  • FIFA 2014: ईरान vs नाइजीरिया मैच ड्रॉ

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 17 2014 11:13AM (IST)

    फीफा विश्व कप 2014 के ग्रुप एफ के मुकाबले में ईरान और नाइजीरिया के बीच खेला गया मैच ड्रॉ रहा. दोनों में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और आखिरकार मैच 0-0 पर ड्रा हो गया है और पढ़ें »

  • FIFA 2014: चला मेसी का जादू, अर्जेंटीना ने बोस्निया को 2-1 से हराया

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 16 2014 10:56AM (IST)

    स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप 'एफ' के मुकाबले में बोस्निया-हर्जेगोविना के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की. और पढ़ें »

  • सेफेरोविच के गोल से स्विट्जरलैंड ने इक्वाडोर को 2-1 से हराया

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 16 2014 11:03AM (IST)

    इंजरी टाइम के अंतिम मिनट में दागे हेरिस सेफेरोविच के गोल से स्विट्जरलैंड ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए फीफा विश्व कप के ग्रुप ई मैच में इक्वाडोर को 2-1 से हरा दिया. और पढ़ें »

  • पीएम मोदी को फुटबॉल वर्ल्ड कप फाइनल देखने का बुलावा, ब्राजील जाएंगे?

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 16 2014 12:41PM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ब्राजील में होने वाले फुटबॉल वर्ल्डकप में फाइनल देखने लिए वहां की राष्ट्रपति दिल्मा रूसेफ ने आमंत्रित किया है. यह खबर आर्थिक समाचार पत्र द इकोनॉमिक टाइम्स ने दी है. वर्ल्ड कप फाइनल 14 जुलाई को रियो डी जीनेरो में खेला जाएगा. और पढ़ें »

  • FIFA 2014: फ्रांस ने होंडुरास को 3-0 से रौंदा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 16 2014 10:59AM (IST)

    फीफा वर्ल्ड कप 2014 के ग्रुप-ई के मुकाबले में फ्रांस ने होंडुरास को 3-0 से हराकर शानदार जीत दर्ज की. फ्रांस की इस जीत में उसके स्टार स्ट्राइकर करीम बेनजेमा का अहम योगदान रहा जिन्होंने दो गोल दागे. और पढ़ें »

  • FIFA 2014: इटली की रोमांचक जीत, इंग्‍लैंड को 2-1 से हराया

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 15 2014 11:20AM (IST)

    फीफा वर्ल्ड कप 2014 ग्रुप-डी का दूसरा मैच इंगलैंड और इटली के बीच मनाऊस के एमेजोनिया एरेना मैदान में खेला गया. इटली ने इंग्‍लैंड पर रोमांचक जीत हासिल की. इटली ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर जीत अपने नाम की. और पढ़ें »

  • कोस्टा रिका ने किया उरुग्वे का शिकार

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 15 2014 11:26AM (IST)

    कोस्टा रिका ने अद्भुत प्रदर्शन हुए दूसरे हाफ में चार मिनट के भीतर दो गोल दागकर पिछली बार के सेमीफाइनलिस्ट उरुग्वे को शनिवार को यहां फुटबाल विश्व कप के ग्रुप-डी मुकाबले में 3-1 से हराकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया। और पढ़ें »

  • कोलंबिया ने यूनान को 3-0 से हराया

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 15 2014 11:34AM (IST)

    पाब्लो अरमेरो, तियोफिलो गुटिएरेज और जेम्स रोड्रिगेज के गोलों की मदद से कोलंबिया ने फीफा विश्व कप के ग्रुप सी मैच में शनिवार को यूनान के खिलाफ 3-0 की आसान जीत के साथ अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। और पढ़ें »

  • नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड चैंपियन स्पेन को रौंदाकर 5-1 से मैच अपने नाम किया

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 14 2014 10:57AM (IST)

    ब्राजील में चल रहे फीफा वर्ल्‍ड कप 2014 में शुक्रवार को पिछले विश्‍व चैंपियन स्‍पेन को नीदरलैंड्स ने करारी मात दी. नीदरलैंड्स ने जबरदस्‍त खेलते हुए 5-1 से मैच अपने नाम किया. और पढ़ें »

  • FIFA वर्ल्ड कप: मेक्सिको ने कैमरून को 1-0 से हराया

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 14 2014 11:00AM (IST)

    मेक्सिको ने एस्टेडियो डास डुनास स्टेडियम में शुक्रवार की रात हुए ग्रुप मैच में कैमरून को 1-0 से मात देकर फीफा विश्व कप में जीत के साथ आगाज किया. और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

ब्रेकिंग न्यूज़ एक्सक्लूसिव स्टिंग

आम आदमी पार्टी पर हमेशा से विपक्षी भाजपा और कांग्रेस आरोप लगाते रहे हैं. कि " आप " आरोप लगाती है और भाग जाती है साबित कुछ नहीं करती.

UP में महिलाओं के लिए 30 फीसदी सस्ता होगा बस का कि...

यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम उत्तराखंड एवं राजस्थान की तर्ज पर महिलाओं को सरकारी बस में रियायती सफर कराने की तैयारी में जुटा है. इसके तहत महिलाओं को बस किराये में 30 फीसदी छूट देने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा ...

हिंदी के इस्तेमाल पर विवाद बढ़ा, जयललिता और उमर ने...

गृह मंत्रालय ने अपने विभागों को हिंदी में काम करने का निर्देश क्या जारी किया, विवाद खड़ा हो गया है. हिंदी के इस्तेमाल के खिलाफ सियासी आवाज उठने लगी है.

सस्ते हो जाएंगे ऑटो, होम लोन

अगर आप घर खरीदने की योजना बना रहे हैं या फिर कार, तो आपके लिए बड़ी खबर आ गई है. इन दोनों की ब्याज दरों में गिरावट आने वाली है. यानी इन पर कम ब्याज लगेगा. यह खबर एक आर्थिक समाचार पत्र ने दी है.

देशवासियों को बड़ा झटका, 14 फीसदी महंगा हुआ रेल कि...

अच्छे दिन लाने के वादे के साथ सत्ता में आई मोदी सरकार ने देश की जनता को महंगाई का जबरदस्त झटका दिया है. सभी श्रेणियों के यात्री किराये में 14.2 प्रतिशत और माल भाड़े में 6.5 प्रतिशत की वृद्धि की है.

सिगरेट के दाम में होगी 3.50 रूपए की बढ़ोतरी

लोगों को सिगरेट पीने से हतोत्साहित करने के लिए केन्द्र सरकार सिगरेट के दाम में बढ़ोतरी कर सकती है। सिगरेट के दाम में 3.50 रूपए की बढ़ोतरी हो सकती है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय से सिगरेट पर लगने वाले ...

स्पॉटलाइट

मेष

इस वक्त आपकी ग्रह दशा आपके हर काम में यथासंभव मददगार साबित हो रही है। लगातार मिलने वाली सफलता से आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा। आपके सम्पर्क सूत्र और शुभचिंतक आपके लिए नए व्यापार या कारोबार के द्वार खोल सकते हैं। हो सकता है आप कुछ दिनों तक काफी व्यस्त रहें।

और पढ़ें

वृष

आर्थिक संकट काफी समय से आपके पीछे पड़ा हुआ है। अब यह नौबत भी आ सकती है कि आपको अपनी जेब भारी करने के लिए किसी संस्था या बैंक से उधार लेने की नौबत आ जाए। आज के दिन इस दिशा में कुछ दौड़-भाग कर लेना काफी कारगर होगा, क्योंकि बिना परिश्रम के ठोस परिणाम नहीं मिल पाते।

और पढ़ें

मिथुन

लाभकारी समय है। युक्ति और व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। जटिलताएं खत्म होंगी और विरोधी भी परास्त होंगे। कनिष्ठ सदस्यों अथवा संतान पक्ष के कारण परेशानी होगी। खान-पान में परहेज करवाना ही युक्ति संगत है अन्यथा अपच-अजीर्ण का प्रभाव रहेगा। जीवनसाथी से आर्थिक कारणों से दूरी रहेगी लेकिन प्रेम यथावत बना रहेगा।

और पढ़ें

कर्क

कुछ आर्थिक और पारिवारिक संकोच अभी आपको दबाव में रखेंगे। परिवर्तन की आशंका भी रहेगी। अधिक उत्साह और तत्परता से कार्य बिगड़ सकता है। असफलता के कारण दुख होगा। शुभ संदेश भी आएगा व पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। अनावश्यक शंकाओं से बचें। गलत तरीके से धन अर्जित न करें। यात्रा आवश्यक होगी।

और पढ़ें

सिंह

आप अपने रोजमर्रा के रूटीन काम से बोर हो गए हैं तो कुछ बदलाव लाने के लिए नई योजना बनानी होगी। हो सकता है कोई अनोखी सलाह या विचार आपके मन को हिट कर जाए। यदि यात्रा करनी है तो मनोरंजन के लिए ऐसे स्थान का चुनाव करें जो आपके लिए परिचित हो। अज्ञात स्थल में जाने से रिस्क हो सकता है।

और पढ़ें

कन्या

किसी मसले पर अपने ही लोगों से बहसबाजी हो सकती है। हालांकि इन दिनों एक रहस्मय ग्रह आपकी राशि की टोह ले रहा है और इसका काम यह भी हो सकता है कि यह ग्रह आपके सभी अच्छे-बुरे कर्मों का विश्लेषण करे। अतः जहां तक हो सके किसी ऐसे काम के लिए तैयार न हों जिसमें रिस्क हो।

और पढ़ें

तुला

आपको आज किसी घनिष्ठ प्रेमी या पुराने मित्र से मेल-मिलाप बढ़ाने का अद्भुत अवसर मिलेगा। आप अपने संबंधों की गरमाहट को महसूस कर बहुत ही ताजगी और उत्तेजना का अनुभव करेंगे। आपके शारीरिक और मानसिक विकास के लिए ऐसे रोमांटिक अवसर कभी-कभी दवा का काम कर सकते हैं।

और पढ़ें

वृश्चिक

किसी खड़ दिमाग व्यक्ति के कारण आज आप कुछ ज्यादा ही परेशान रहेंगे। हो सकता है आप कुछ ऐसी रणनीति अपनाना चाहते हैं जिससे सांप भी मर जाये और लाठी भी न टूटे, इससे फायदा हो सकता है। लेकिन आज का दिन कुछ ऐसा है जब आप हमेशा के लिए ऐसे दुर्जन से मुक्ति पा ही जाएंगे।

और पढ़ें

धनु

जल्दीबाजी से कभी-कभी फायदा भी होता है। यद्यपि आज पूरा दिन आपकी व्यस्तता कई प्रकार के झंझटों से भी भरी है फिर भी जिस अन्दाज में आप अपने साजो सामान का भी ख्याल रख रहे हैं, चोर-उचक्कों की नजर आपके ऊपर हो सकती है। फोन कॉल या फैक्स आदि के जरिए दूरस्थ मित्रों या पार्टनर के सौदे का विचार कर लेंगे तो ठीक ही रहेगा ।

और पढ़ें

मकर

कुछ तनावपूर्ण समय अभी आपके कार्यस्थल में पैदा हो सकता है। लेकिन ऐसी स्थितियों के बीच भी करियर पर ध्यान देना जरूरी होगा। हो सकता है आपके लिए इन बातों के अलावा सोचने के और भी कई मुकाम हों। जब भी आप किसी कष्टमय दौर से गुजरते हैं तो अचानक ही एक नया संकल्प भी आपके आगे बढ़ने में मददगार साबित होता है।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन आपके लिए बहुत ही व्यस्तता से भरा होगा लेकिन आप समय का सदुपयोग करने में सक्षम रहेंगे। हो सकता है कोई मांगलिक कार्य भी हो जाए। परिवार के सदस्य भी आपसे खुश हो सकते हैं। जीवन में नया बदलाव भी आ सकता है। सूझ-बूझ और धैर्य से काम लें सफलता मिलेगी।

और पढ़ें

मीन

किसी पराक्रम के कार्य और पुरुषार्थ की योजनाएं बनेंगी और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कोई चल या अचल सम्पत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। आर्थिक पक्ष भी सुदृढ़ होगा और मनोवांछित की प्राप्ति होगी। इस दिन पारिवारिक व्यवस्था बनाने में व्यस्त रहेंगे। सोचे हुए कार्य सफल होंगे और मित्रों द्वारा किए जा रहे विरोध में कमी आएगी।

और पढ़ें

वीडियो

Sting AAP MLA Speech on BJP Horse trading
Grish Soni
Mahinder Yadav Aap MLA
Ramesh MP
Ramesh MP Speech

क्या कैंपा कोला सोसायटी में बीएमसी की कार्रवाई जायज है?


View Result