चुनाव 2014

आपका शहर देखें »
  • यहां सोशल मीडिया नहीं लोकगीतों के सहारे होता है प्रचार

    सोशल मीडिया के दौर में चुनाव प्रचार बहुत हद तक इस माध्यम पर ही निर्भर होने लगा है। निर्वाचन आयोग भी इस माध्यम के बढ़ते इस्तेमाल के बाद प्रत्याशियों के सोशल मीडिया अकाउंट से लेकर अन्य गतिविधियों पर सीधी नजर

    और पढ़ें »
  • कर्नाटक फर्जी वोटर कार्ड मिलने से मचा हड़कंप, BJP की चुनाव रद करने की मांग

    कर्नाटक चुनाव में कुछ ही दिन शेष बचे हैं। इसी बीच एक फ्लैट में बड़ी संख्या में फर्जी वोटर आइडी कार्ड मिलने से हड़कंप मच गया है।

    और पढ़ें »
  • वोट बहिष्कारर के पर्चे साटे जाने के बावजूद, मतदाताओं में मतदान के लिए दिखी उत्सा...

    झारखण्ड में होने वाले चौथे चरण के विधानसभा चुनाव के तहत बोकारो जिला में डुमरी विधान सभा के नावाडीह थाना अंतर्गत उपरघाट में वोट बहिष्कारर के पर्चे साटे जाने के बावजूद मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है और विशेषकर महिलाएँ काफी संख्या में मतदान स्थल पर पहुँच रही है। बोकारो जिला का नावाडीह क्षेत्र सबसे अधिक उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    और पढ़ें »
  • LIVE : जम्मू-कश्मीर में मतदान के बीच पुंछ में ब्लास्ट, एक जवान घायल

    झारखंड और जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए रविवार को चौथे चरण का मतदान जारी है। इस चरण के तहत जम्मू-कश्मीर की 18 सीटों और झारखंड की 15 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। सुबह 11 बजे तक झारखंड में 32% से ज्यादा और जम्मू-कश्मीर में सुबह 10 बजे

    और पढ़ें »
  • झारखंड में 61 फीसद मतदान, जम्‍मू कश्‍मीर में जमकर पड़े वोट

    जम्मू-कश्मीर और झारखंड में तीसरे चरण का मतदान समाप्त हो गया है। नक्सल प्रभावित झारखंड में मंगलवार को तीसरे चरण की 17 सीटों पर सुबह सात बजे शुरू हुई। यहां की 14 सीटों पर मतदान दोपहर तीन बजे खत्म हो गया जबकि तीन सीटों पर मतदान पांच बजे तक चला। राज्य में कुल 61 फीसद मतदान की खबर है। वहीं दूसरी ओर, आतंकवाद से प्रभावित जम्मू-कश्मीर में 16

    और पढ़ें »
  • यहां सोशल मीडिया नहीं लोकगीतों के सहारे होता ...
  • कर्नाटक फर्जी वोटर कार्ड मिलने से मचा हड़कंप...
  • वोट बहिष्कारर के पर्चे साटे जाने के बावजूद, म...
  • LIVE : जम्मू-कश्मीर में मतदान के बीच पुंछ में...
  • झारखंड में 61 फीसद मतदान, जम्‍मू कश्‍मीर में ...
  • झारखंड और जम्‍मू-कश्‍मीर में दूसरे चरण का मतदान संपन्न

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Dec 2 2014 10:09AM (IST)

    झारखंड और जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण की बीस सीटों के लिए चुनाव संपन्न हो गया। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण इन 18 सीटों पर तीन बजे तक ही मतदान का समय निर्धारित किया गया था। झारखंड की दो सीटों जमशेदपुर पूर्वी और जमशेदपुर पश्चिम और पढ़ें »

  • झारखंड में वोटिंग खत्म, 50 फीसदी मतदान

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Nov 25 2014 9:43AM (IST)

    झारखंड विधानसभा के लिए पहले चरण का मतदान मंगलवार शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. पहले चरण में 6 जिलों के 13 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले गए. इन सीटों को मिलाकर मतदान प्रतिशत 50 के आस-पास रहा. ये सभी सीटें नक्सल प्रभावित इलाकों की हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए थे. इसके लिए करीब 40 हजार सुरक्षाकर्मियों और पढ़ें »

  • 25 नवंबर को होगा झारखंड, जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का चुनाव

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Oct 25 2014 4:40PM (IST)

    झारखंड और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव पांच चरणों में आयोजित किया जाएगा। पहले चरण का चुनाव 25 नवंबर को होगा, जबकि दूसरे चरण का चुनाव 2 दिसंबर को, तीसरे चरण का चुनाव 9 दिसंबर, चौथे चरण का चुनाव 14 दिसंबर और पांचवें चरण का चुनाव 20 दिसंबर को होगा। 23 दिसंबर को दोनों राज्यों में मतगणना होगी। चुनाव आयोग और पढ़ें »

  • झारखंड व जम्मू-कश्मीर में चुनाव की तैयारी पूरी

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Oct 25 2014 10:48AM (IST)

    झारखंड और जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए चुनाव आयोग अब किसी भी समय तारीखों का एलान कर सकता है। इस एलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाएगी। इस संबंध में आयोग ने विभिन्न राजनीतिक दलों और सरकार से मशविरा पूरा कर लिया है। अगर आयोग दोनों राज्यों में साथ चुनाव कराने का भी फैसला करता है तो गृह मंत्रालय सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर और पढ़ें »

  • महाराष्ट्र में 64 फीसदी वोटिंग, हरियाणा में अभी तक 73 फीसदी

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Oct 15 2014 10:07AM (IST)

    हरियाणा और महाराष्ट्र में नई विधानसभा के गठन के लिए शांतिपूर्ण मतदान जारी है। अभी तक महाराष्ट्र में 7.31 फीसद मतदान और हरियाणा 14.1 फीसद मतदान होने की खबर है और पढ़ें »

  • उपचुनाव नतीजे: कौन कहां आगे, मतगणना जारी

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Sep 16 2014 9:55AM (IST)

    लोकसभा की तीन और विधानसभा की 33 सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है। इन सीटों पर उपचुनाव के तहत 13 सितंबर को मतदान हुआ था। और पढ़ें »

  • 3 लोकसभा, 33 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में डाले जा रहे वोट

        
    Updated on: Fri, Sep 13 2014 9:55AM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैजिक का आज बड़ा इम्तिहान है. देश की तीन लोकसभा और 33 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वोटों की गिनती 16 सितंबर को होगी. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सबसे बड़ी और पढ़ें »

  • आज हो सकती है 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Sep 10 2014 11:51AM (IST)

    चुनाव आयोग बुधवार को चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा कर सकता है. इसी दिन आयोग 11 बजे एक बार और बैठक करेगा. गौरतलब है कि चार राज्यों झारखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने है. इससे पहले और पढ़ें »

  • शारदा राठौर को टिकट न देने की चर्चा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Sep 9 2014 2:42PM (IST)

    बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट के दावेदार निगम पार्षद और अन्य नेता सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से दिल्ली में उनके निवास पर जाकर मिले। उन्होंने मुख्यमंत्री से मुख्य संसदीय सचिव शारदा राठौर को पार्टी विरोधी गतिविधियों को देखते हुए टिकट न देने के लिए कहा है। और पढ़ें »

  • बिहार में 4 सीटों पर लालू-नीतीश और 4 पर बीजेपी हावी, पंजाब में बराबरी की टक्कर

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Aug 25 2014 10:01AM (IST)

    बिहार विधानसभा की 10 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों के रुझान आने शुरू हो गए हैं. अब तक के रुझानों में लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और कांग्रेस का महागठबंधन 4 सीटों पर आगे चल रहा है. जबकि 4 पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. मोहिउद्दीननगर और पढ़ें »

  • विधान सभा मतदान धीमी गति से ,एक बूथ पर वोट बहिष्कार

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Aug 21 2014 2:50PM (IST)

    विधान सभा उपचुनाव के तहत दरभंगा के जाले विधान सभा के लिए हो रहे उपचुनाव में मतदान काफी धीमी गति से हो रहा है ,मतदाताओं में इस उपचुनाव और पढ़ें »

  • बिहार सहित 4 राज्यों की 18 सीटों पर वोटिंग, लालू-नीतीश गठबंधन का शक्ति परीक्षण

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Aug 21 2014 10:32AM (IST)

    बिहार विधानसभा की दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जनता का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिग मशीनों में कैद होने लगा है. अगले बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व आम जनता का रूख किस ओर है, इसका भी पता चल जायेगा. इसके अलावा गुरुवार को ही 3 अन्य राज्यों की 8 सीटों पर मतदान पर हो रहा है. इन सीटों पर लोकसभा चुनाव और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

मेष

आपके लिए आज के दिन कुछ ऐसा जरूरी है कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपकी पीठ पीछे आपके लिए सिरदर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके रक्तचाप को उत्तेजित करने के लिए ऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपका अपना ही समय नष्ट होगा।

और पढ़ें

वृष

आज का दिन फायदेमंद साबित होगा इसलिए कोशिशें करते रहें। शरीर अस्वस्थ हो सकता है इसलिए खाने-पीने में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कुछ समय के लिए दोस्तों की महफिल लगाने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित रहेंगे। शाम के समय घर पर बिताना अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मिथुन

आज का दिन आपके लिए काफी उपयोगी रहेगा। निवेश से उतना फायदा नहीं मिलेगा जितना आप सोच रहे थे। ऐसे दोस्तों की सलाह ले लें जो शेयरों के बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं। कई ऐसे लोगों से मुलाकात हो जाएगी जो आपको अच्छी सलाह देने के लिए आगे आएंगे।

और पढ़ें

कर्क

अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्ट-निवारण के लिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है।

और पढ़ें

सिंह

पारिवारिक विषमताएं सिर उठा सकती हैं। मान-सम्मान भी बढ़ेगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण व्यवहार व विचारों में परिवर्तन करना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। परिवार की समस्याओं के सम्बंध में कोई गलत निर्णय लेना कठिन होगा।

और पढ़ें

कन्या

क्लेश कार्य और झगड़े वाला गोचर आज के दिन भी जारी रहेगा। जिन लोगों पर आप भरोसा करेंगे, वही लोग आपको देखकर अपना रास्ता बदल लेंगे। यदि आपके पास यथेष्ट शक्ति और धैर्य का अभाव है तो उसे एकजुट करने में अपनी ताकत को लगा सकते हैं। अपनी लड़ाई आपको अकेले ही लड़नी होगी।

और पढ़ें

तुला

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्यसाधक गतिविधियां होंगी और वित्तीय लाभ भी यथेष्ट रूप में होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से सम्बंधित कई अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। यात्राएं होंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में भी क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। संतान के प्रति थोड़ा चिंतित होंगे पर समझदारी से काम लें।

और पढ़ें

धनु

आज आपको अपने काम को पूरा करने में किसी ठोस सहारे की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपका अपना आत्मविश्वास ही अकेले ही इतना सबल और सक्षम बनेगा कि आप एक ही झटके में सफलता के द्वार पर खड़े होंगे। इस समय आपको कारोबार और व्यापार में अच्छा लाभ भी होगा और किसी सुनियोजित कार्य में प्रगति होने से संतोष भी मिलेगा।

और पढ़ें

मकर

कुछ समय के लिए आपके ऊपर बढ़ते खर्च का बोझ लगातार जारी है । आज भी कुछ ऐसी ही संभावनाएं दिखाई पड़ रही हैं, आपके स्वास्थ्य और घरेलू जरूरत को पूरा करने में आपका बजट डामाडोल हो सकता है। ऐसी स्थिति में अपनी जमा-पूंजी को बाहर निकालने में संकोच न करें, क्योंकि समय की मांग यही है।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन कुछ सुस्त और धीमी गति से शुरू होगा। सुबह आप जिन बातों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, दोपहर में वही बातें आपको खुशी देंगी। ऑफिस में अपनी जगह बनाने के लिए सूझ-बूझ से काम लेना होगा। बुद्धि से जुड़े कामों के नतीजे शाम तक मिलने लगेंगे। नई डील फाइनल करने का काम कुछ समय के लिए टाला जा सकता है।

और पढ़ें

मीन

राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

  • Latest Posts